Logo
हरियाणा में 15 अक्टूबर को बीजेपी की विधायक दल की बैठक होगी। खबर है कि कल होने वाली बैठक से पहले मंत्रिमंडल के लिए 15 विधायकों के नाम भी शॉर्टलिस्ट कर लिए गए हैं।

Haryana New Government: हरियाणा में कल यानी 15 अक्टूबर को बीजेपी की विधायक दल की बैठक होगी। इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह करेंगे। इसमें प्रदेश के नए सीएम के नाम की मुहर लगाई जाएगी। इसके अलावा अन्य बैठक भी होगी। जिसमें मंत्रियों के नाम और उनके विभागों को लेकर भी चर्चा हो सकती है। इसके दो दिन बाद सीएम और मंत्रियों के शपथ लेते ही नई सरकार का गठन हो जाएगा। 

खबरों की मानें, तो मंत्रिमंडल के लिए 15 विधायकों के नाम भी शॉर्टलिस्ट कर लिए गए हैं। इनमें से 7 मंत्री और एक डिप्टी स्पीकर रह चुके हैं।बीजेपी हाईकमान ने इन नामों पर औपचारिक मुहर लगाने से पहले विधायकों की प्रोफाइल मंगाई है, जिसे देखने के बाद ही केंद्रीय नेतृत्व फैसला करेगा। 

कहा जा रहा है कि जो नेता शॉर्टलिस्ट किए गए हैं। उनमें सीएम नायब सिंह सैनी का नाम सबसे ऊपर है। उनके अलावा बीजेपी विधायक अनिल विज, राव नरबीर सिंह, विपुल गोयल, महिपाल ढांडा, बिमला चौधरी, लक्ष्मण यादव, घनश्याम सर्राफ, आरती राव, मूलचंद शर्मा, कृष्णा गहलावत, कृष्णलाल पंवार, हरविंदर कल्याण, रणबीर गंगवा और बीजेपी सांसद किरण चौधरी की विधायक बेटी श्रुति चौधरी का नाम भी शामिल है। अब देखना ये होगा कि इन चेहरों में से कैबिनेट में जगह मिलेगी। 

बता दें कि हरियाणा में 17 अक्टूबर को  शपथ ग्रहण समारोह होगा। यह कार्यक्रम पंचकुला के ग्राउंड में आयोजित किया जाएगा। इसमें पीएम मोदी शिरकत करेंगी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। इसके अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के आने की भी संभावना है। वहीं बीजेपी की ओर से विपक्षी दलों के नेताओं को भी न्योता भेजा जाएगा। 

5379487