Logo
CM Oath Ceremony: हरियाणा के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह 15 अक्टूबर को होगा। इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू हो गई है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के भी शामिल होने की खबर है।

CM Oath Ceremony: हरियाणा के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह 15 अक्टूबर को होगा। इसमें नायब सिंह सैनी दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे। हालांकि, अभी इसका औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है। वहीं सीएम के समारोह को लेकर पंचकूला के डीसी की अगुआई में एक कमेटी का गठन किया गया है, जिसमें 10 सदस्य होंगे। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी, अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों शामिल हो सकते हैं। 

दरअसल, हाल ही में प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए है। बीजेपी ने 90 में से 48 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल किया है। अब मुख्यमंत्री और मंत्रियों का शपथ लेना बाकी है, जिसके बाद नई सरकार का गठन होगा। सीएम के शपथ ग्रहण का समारोह पंचकूला के सेक्टर 5 में स्थित परेड ग्राउंड में होगा। इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू हो गई है। इस कार्यक्रम में 50 हजार लोग आने की संभावना है। शुक्रवार को परेड ग्राउंड में तैयारियों का जायजा लेने ADGP आलोक मित्तल पहुंचे। वहीं  करनाल के पूर्व सांसद संजय भाटिया ने भी ग्राउंड पर पहुंचक तैयारियों का जायजा लिया। 

समारोह को लेकर पंचकूला में हुई प्रशासन की बैठक
खबरों की मानें, तो सीएम के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर शुक्रवार को पंचकूला में प्रशासन की बैठक हुई है। इसमें समारोह की तैयारी को लेकर चर्चा की गई है। कहा जा रहा है कि समारोह के लिए 15 तारीख या एक और अन्य तारीख पर भी चर्चा की गई है। इस बैठक में पूर्व सांसद संजय भाटिया, प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र पूनिया, जवाहर सैनी और संजय आहूजा समेत कई नेता मौजूद रहे। 

12 अक्टूबर को होना था शपथ ग्रहण समारोह
बता दें पहले यह शपथ ग्रहण समारोह 12 अक्टूबर को होने वाला था। हालांकि, प्रधानमंत्री मोदी के विदेश दौरे की वजह से कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है। अब पीएम मोदी के भारत लौटने के बाद ही हरियाणा के नए सीएम शपथ लेंगे। 

5379487