Haryana CM Oath Ceremony: हरियाणा में आज नायब सिंह सैनी दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे। खबरों की मानें, तो बीजेपी विधायकों को मंत्री पद का न्योता शपथ ग्रहण समारोह से कुछ घंटे पहले दिया जाएगा।  मंत्री पद के लिए बुधवार देर रात तक 14 नाम शार्टलिस्ट किए गए है। इन नामों पर फाइनल मुहर आज यानी गुरुवार सुबह लगने की उम्मीद जताई जा रही है। मंत्री पद के लिए विधायकों को मैसेज शपथ से कुछ घंटे पहले भेजा जाएगा। ऐसे में कहा जा सकता है कि सीएम के साथ उनके कई मंत्री भी शपथ लेंगे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार की रात को बीजेपी की बड़ी बैठक हुई है। जिसमें मंत्रियों के नाम और उनके विभागों को लेकर चर्चा हुई है। कई घंटों चली इस बैठक के बाद 14 विधायकों को शार्टलिस्ट किया गया है। खबर है कि प्रदेश के अहीरवाल क्षेत्र से दो मंत्री बनाए जाएंगे। केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, राव इंद्रजीत सिंह के अलावा कृष्ण पाल गुर्जर की पसंद का भी ध्यान रखा जाएगा। वहीं जातीय और क्षेत्रीय संतुलन भी साधने का प्रयास किया जाएगा। बीजेपी सूत्रों का कहना है कि मंत्री पद के लिए अनिल विज, रणबीर गंगवा, कृष्ण बेदी, महीपाल ढांडा, कृष्णलाल पंवार, राव नरबीर, विपुल गोयल,  मूलचंद शर्मा, डॉ. कृष्ण कुमार, कंवर सिंह, जगमोहन आनंद का नाम आगे है। वहीं एक से दो पद खाली रखे जा सकते हैं। जिन्हें बाद में भरा जा सकता है। 

मंत्री पद की दौड में इन विधायकों के नाम है आगे

-अनिल विज-रणबीर गंगवा
-कृष्ण बेदी
-महीपाल ढांडा
-कृष्णलाल पंवार
-राव नरबीर
-विपुल गोयल
-मूलचंद शर्मा
-डॉ. कृष्ण कुमार
-कंवर सिंह
-जगमोहन आनंद

आरती राव और सुनील सांगवान समेत कई विधायकों को भी मिल सकता है मौका

खबर है कि हरविंद्र कल्याण, आरती राव, घनश्याम दास, सुनील सांगवान, अरविंद शर्मा के नाम को लेकर भी चर्चा की जा रही है। हालांकि, बीजेपी की ओर से अभी तक इस कोई औपचारिक बयान सामने नहीं आया है। कुछ घंटों बाद साफ हो जाएगा कि नायब सिंह सैनी के मंत्रिमंडल में किसे जगह मिलेगी और किसे नहीं।