Logo
Haryana Politics: हरियाणा में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होने वाली है। बैठक में कौन से नेता शामिल हो सकते हैं जानिये...

Haryana Politics: हरियाणा में करारी हार के बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर कांग्रेस के नेता लगातार हमलावर हैं। ऐसे में हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की बैठक की खबरें भी सामने आ रही हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि हरियाणा कांग्रेस के हाईकमान ने 18 अक्टूबर को चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक करने का आदेश दिया है। ऐसा कहा जा रहा है कि नेता प्रतिपक्ष की रेस में अशोक अरोड़ा, चंद्र मोहन, गीता भुक्कल के नाम आगे हैं।

ये नेता हो सकते हैं शामिल 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरियाणा कांग्रेस की विधायक दल की बैठक में  राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, अजय माकन और प्रताप सिंह बाजवा ऑब्जर्वर के तौर पर शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक एक बार फिर से सांसद कुमारी सैलजा को प्रदेश प्रधान बनने का मौका मिल सकता है।

दरअसल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि, इस बार विधानसभा चुनावों में कांग्रेस 2005 का  रिकॉर्ड तोड़ देगी, लेकिन कांग्रेस को चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है, जिसके बाद पार्टी की उम्मीदें टूट गई हैं। ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है, इस बार कांग्रेस में प्रदेश स्तर पर कई फेरबदल हो सकते हैं।

Also Read: भूपेंद्र हुड्डा पर तंज कसते हुए बोले कैप्टन अभिमन्यु, बाबू-बेटा प्रदेश की राजनीति को कब्जाना चाहते थे, जनता ने सिखाया सबक

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कर चुके है इस्तीफे की मांग

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस इस बार नेता प्रतिपक्ष के पद पर भूपेंद्र हुड्डा के बजाय किसी दूसरे नेता को मौका दे सकती है। दूसरी तरफ हुड्डा गुट ने प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए SC चेहरे विधायक गीता भुक्कल और नेता विपक्ष के लिए थानेसर से विधायक चुने गए पंजाबी चेहरे अशोक अरोड़ा का नाम आगे कर दिया है।

बता दें कि हार के बाद से ही कांग्रेस पार्टी में उथल-पुथल मच गई है। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया राहुल गांधी से इस्तीफे की पेशकश कर चुके हैं, ऐसे में उदयभान और हुड्डा पर भी पद छोड़ने का दबाव है।  

5379487