Logo
Congress Screening Committee Meeting: दिल्ली में बुधवार को हरियाणा कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक के बाद सांसद कुमारी सैलजा को बड़ा झटका लगा।

Congress Screening Committee Meeting: आज बुधवार को हरियाणा कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों को लेकर मंथन किया गया। इस बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी ने लोकसभा सांसद कुमारी सैलजा को बड़ा झटका दिया है। कमेटी ने फैसला लिया है कि हरियाणा में पार्टी के सिटिंग सांसद विधानसभा चुनाव नहीं लड़ सकते हैं।

बता दें कि इस बात की पुष्टि खुद पार्टी प्रभारी दीपक बाबरिया ने की है। उन्होंने कहा कि इस बार हरियाणा विधानसभा चुनाव में किसी भी सिटिंग एमपी या राज्यसभा सांसद को चुनाव लड़ने का मौका नहीं मिलेगा। ये बस चुनाव के दौरान प्रचार-प्रसार में शामिल हो सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कमेटी के इस फैसले को सख्ती से लागू किया है। हालांकि, फाइनल फैसला पार्टी आलाकमान का ही होगा।

दिल्ली में हुई बैठक

दरअसल, हरियाणा में विधानसभा चुनाव की डेट घोषणा पहले ही कि जा चुकी है। वहीं, कांग्रेस सहित सभी पार्टियों में टिकटों को लेकर मंथन शुरू हो गया है। इसी को लेकर आज स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग चेयरमैन अजय माकन के नेतृत्व में दिल्ली में बुलाई गई थी और इस मीटिंग में दीपक बाबरिया भी शामिल हुए थे।

सैलजा ने दिया था ये बयान

राज्य में चुनाव प्रचार के बीच सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा ने कांग्रेस की सरकार बनने पर मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए दावेदारी ठोकी थी। कुमारी सैलजा ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि लोगों की व्यक्तिगत और जातीय आधार पर अपनी-अपनी इच्छाएं होती है और मेरी भी है और मैं हरियाणा राज्य के लिए काम करती हूं। हालांकि, अंतिम फैसला हाईकमान का ही होगा।

Also Read: जेजेपी ने इनेलो-बसपा को दिया झटका, हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 'रावण' से किया गठबंधन, जानिये किंगमेकर बनेगी

उन्होंने आगे कहा था कि देश में अनुसूचित जातियों ने हमारी पार्टी को काफी समर्थन दिया है। जब दूसरी जातियों के नेता सीएम बन सकते हैं तो अनुसूचित जातियों के क्यों नहीं। उनके इस बयान से यह साफ होता है कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने के बाद दलित सीएम की दावेदारी पेश की हो।

5379487