Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर घमासान शुरू हो गया है। सभी पार्टियां चुनावी तैयारी में लगी है, एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति हो रही है, लेकिन इस बीच बीजेपी के एक फैसले ने इस राजनीति को हवा देने का काम किया है। हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष मोहन लाल बडोली ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा है, जिसमें चुनाव की तारीख बढ़ाने की मांग की है। इस पर विपक्षी पार्टियां हमलावर हो रही है। आम आदमी पार्टी ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी अपनी हार सामने देख घबरा गई।

बीजेपी ने क्यों की चुनाव टालने की मांग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहन लाल बडोली ने कहा कि अगर हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीख को 4-5 दिन और बढ़ा दिया जाता है, तो अधिक लोग वोट कर सकेंगे, इससे वोट प्रतिशत बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि 2 तारीख को नेशनल होली डे है, इसी बीच विश्नोई समाज का एक त्योहार है, अगर 1 अक्टूबर को चुनाव होता है, तो विश्नोई समाज के वोटों में कमी आएगी। हरियाणा में बिश्नोई समाज के वोटर बड़े स्तर पर हैं। मैंने इलेक्शन कमिशन को लिखी चिट्ठी में यही मांग की है कि तारीख को 4-5 दिन और बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा मुझे आशा है कि आयोग जरूर इस पत्र पर संज्ञान लेंगे।

बीजेपी को हार दिख रही सामने- AAP

बीजेपी की इस मांग पर आम आदमी पार्टी ने जोरदार तंज कसा है। आप का कहना है कि बीजेपी समझ रही है कि उसकी कुछ दिनों की सरकार बची है, इस चुनाव में उसका सफाया होने वाला है, इसलिए चुनाव की तारीख बढ़ाने की मांग कर रही है। आप ने आगे कहा कि BJP ने चुनाव आयोग को हरियाणा विधानसभा चुनाव टालने के लिए पत्र लिखा है। BJP ने हरियाणा के लोगों के लिए 10 साल में एक भी काम नहीं किया, अब चुनाव में हार के डर से चुनाव टालने की कोशिश कर रही है, लेकिन हरियाणा की जनता ने मन बना लिया है, इस बार चुनाव में BJP की जमानत जब्त होना तय है।

ये भी पढ़ें:- Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई टली, अब 5 सितंबर को होगी अगली सुनवाई