Haryana Assembly Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज से हरियाणा में विजय संकल्प यात्रा करने वाले हैं। राहुल गांधी की यह यात्रा 3 अक्टूबर तक चलने वाली है, जिसमें वह कई विधानसभा सीटों को साधने वाले हैं। इस यात्रा के शुरू होने से पहले हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने राहुल गांधी पर 4 तीखे सवाल दागे हैं और कहा कि हरियाणा घूमने के लिए काफी बेहतर स्थान है, यहां जरूर आइए लेकिन मेरे इन 4 सवालों के जवाब देकर जाइएगा।

कांग्रेस समझ चुकी है उनका क्या होगा- सैनी

सीएम सैनी ने अपने बयान में कहा कि कांग्रेस नेता भी समझ चुके हैं कि उसका छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश जैसी हाल हरियाणा में भी होने वाला है। यही कारण है कि पिछले 15-20 दिनों में कांग्रेस का कोई भी बड़ा नेता हरियाणा नहीं आया है। कांग्रेस को समझ नहीं आ रहा है कि उसे क्या करना चाहिए, यही कारण है कि उनके नेता काफी उटपटांग बयान दे रहे हैं, तो दूसरी ओर पार्टी द्वारा 2-2 घोषणापत्र जारी किया जा रहा है। अब खबर आ रही है कि विदेशी धरती पर आरक्षण विरोधी बयान देने वाले नेता राहुल गांधी 2-3 दिन के राजनीतिक पर्यटन पर हरियाणा आ रहे हैं।

सीएम सैनी ने राहुल से पूछे ये 4 सवाल

उन्होंने कहा कि हरियाणा घूमने के लिए अच्छी जगह है। पिछले 10 साल की बीजेपी शासन में प्रदेश ने हर क्षेत्र में विकास किया है। राहुल गांधी हरियाणा आएं और मेरे 4 सवालों के जवाब भी देकर जाए। सीएम सैनी ने पहला सवाल करते हुए कहा कि हरियाणा का युवा पूछेगा कि हुड्डा की राज में खर्ची-पर्ची पर राहुल गांधी चुप क्यों हैं। हरियाणा का दलित पूछेगा आरक्षण का विरोध करने के बाद वह किस मुंह से यहां आए हैं।

'राहुल गांधी जरूर जवाब देकर जाएं'

सीएम सैनी ने कहा कि हरियाणा का किसान पूछेगा किसान की जमीन लूटकर दामाद जी को देने के बाद भी वह किसानों की बात करते हैं। हरियाणा की माताएं-बहनें पूछेंगी की हिमाचल प्रदेश में उनसे किए वादे के पूरा नहीं करने के बाद वह हिमाचल क्यों नहीं जाते हैं। यह कुछ प्रश्न हैं, जो हरियाणा की जनता उनसे पूछना चाहती है, मुझे उम्मीद है कि राहुल गांधी इन प्रश्नों के जवाब जरूर देकर जाएंगे।

ये भी पढ़ें:- हरियाणा में BJP का बागियों पर एक्शन: 8 नेताओं को किया सस्पेंड, पूर्व मंत्री रणजीत चौटाला समेत इनके नाम शामिल