Logo
Haryana Assembly Election 2024: जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला और एएसपी नेता चंद्रशेखर आजाद ने गठबंधन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने किंग मेकर बनने को लेकर जवाब दिया है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में राजनीतिक उथल-पुथल मची हुई है। जेजेपी और एएसपी की गठबंधन ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में राजनीति तेज कर दी है। इस बार हरियाणा चुनाव में घमासान होने वाला है। हरियाणा में बड़ी पार्टी के तौर पर एक तरफ कांग्रेस और बीजेपी है, जबकि 2 गठबंधन भी हो चुके हैं और आम आदमी पार्टी भी इसी रेस में है। ऐसे में हरियाणा चुनाव का अंजाम क्या होगा, यह देखने वाली बात होगी। जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला और एएसपी नेता चंद्रशेखर आजाद ने गठबंधन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। दुष्यंत चौटाला ने किंग मेकर बनने को लेकर भी बयान दिया है।

'मैंने कांग्रेस और बीजेपी के खिलाफ आवाज उठाई'

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमारी ये कोशिश नहीं होगी कि हम कई सारे दावे करें। हम कम दावे करेंगे, लेकिन उन्हें पूरा जरूर करेंगे। पार्टी गरीब लोगों को लोभ देते हैं कि हम आपको घर देंगे, अगर हम सरकार में आते हैं, तो हम गरीब लोगों को सिर्फ नहीं देंगे, बल्कि उनके लिए योजना भी लाएंगे। उन्होंने कहा कि मैंने सिर्फ बीजेपी के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ी है, जो-जो मुद्दा जनता के पक्ष में रहा, मैंने हर जगह आवाज उठाई। मैंने कांग्रेस के खिलाफ भी आवाज उठाई थी। चंद्रशेखर आजाद हमारे साथ आए हैं, इससे हमें और ताकत मिलेगी।

क्या किंग मेकर बनेगा जेजेपी/एएसपी गठबंधन

दुष्यंत चौटाला से जब पूछा गया कि अगर हरियाणा में पूर्ण गठबंधन की सरकार नहीं बनती है, तो क्या आप कांग्रेस या फिर बीजेपी के साथ गठबंधन की सरकार बनाकर किंग मेकर बनना चाहेंगे। इस पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अगर कोई मेरे पीछे आकर खड़ा हो रहा है, तो इससे बेहतर क्या होगा कि हम मिलकर प्रदेश की विकास के लिए काम करें, मुझे इससे कोई आपत्ति नहीं है। इससे साफ है कि दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर आजाद की गठबंधन जरूरत पड़ने पर बीजेपी और कांग्रेस के साथ मिलकर भी सरकार बना सकती है।

ये भी पढ़ें:- जेजेपी ने इनेलो-बसपा को दिया झटका: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 'रावण' से किया गठबंधन, जानिये किंगमेकर बनेगी?

5379487