Haryana Election Result: हरियाणा में चुनाव आयोग की ओर से 8 अक्टूबर हो रही मतगणना के साथ अलग-अलग जगहों से रूझान भी सामने आ रही है। इसी बीच कई जगहों पर महिला उम्मीदवारों अपना रंग जमाना शुरू कर दिया है। बता दें कि राज्य भर में 90 विधानसभा सीटों पर कुल 1031 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे गए थे, जिसमें से 51 महिला उम्मीदवार को अपनी किस्मत आजमाने का मौका मिला है।

वहीं, विधानसभा चुनाव के लिए कुल 51 महिलाओं में से सबसे अधिक महिला उम्मीदवार का कांग्रेस की तरफ से उतारे गए हैं। जिसमें कांग्रेस के 12 महिला उम्मीदवार, बीजेपी के 11 महिला उम्मीदवार, इनेलो के 11 महिला उम्मीदवार, आम आदमी पार्टी के  10 महिला उम्मीदवार और जेजेपी-एएसपी गठबंधन से 8 महिला उम्मीदवार को टिकट दे कर इस बार के चुनावी जंग में लड़ने का मौका दिया गया।

जानें कौन किस से पीछे

तोशाम सीट से बीजेपी उम्मीदवार श्रुति चौधरी कांग्रेस के अनिरुद्ध चौधरी से 75728 वोटों से जीत चुकी है। जुलाना सीट से कांग्रेस से विनेश फोगाट से भाजपा के योगेश कुमार हार चुके हैं। वहीं, इस सीट से आम आदमी पार्टी से कविता दलाल 1280 वोटों के साथ 5वें स्थान पर रहीं। हिसार विधानसभा सीट से सावित्री जिंदल निर्दलीय से कांग्रेस के रामनिवास से जीत चुकी है। 

Also Read: हरियाणा में 'हैट्रिक' की ओर बीजेपी, 47 सीटों पर आगे; कांग्रेस 38 सीट पर अटकी

अंबाला कैंट से चित्रा सरवरा निर्दलीय बीजेपी उम्मीदवार अनिल विज से पीछे है, लेकिन अब कहा जा रहा है कि आगे कड़ी टक्कर दे सकती है। नूंह से कांग्रेस के आफताब अहमद  91833 वोट जीत हासिल करते हुए इनेलो के ताहिर हुसैन और भाजपा के संजय सिंह और उम्मीदवार रूबिया को हराया । बादशाहपुर से राव नरबीर सिंह 145503  वोटों से जीत हासिल करते हुए कमुंदनी राकेश दौलताबाद को हराया। वहीं, अटेली विधानसभा सीट से बीएसपी उम्मीदवार अत्तर लाल से बीजेपी की उम्मीदवार आरती राव जीत हासील किया।