Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में 3 निर्दलीय ने जीत हासिल की थी। इस चुनाव में 48 सीटें बीजेपी के नाम रही थी, 37 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी, 2 सीटें इनेलो ने जीता था और 3 सीटों पर निर्दलीय को सफलता मिली थी। इन 3 निर्दलीय उम्मीदवारों में से 2 निर्दलीय उम्मीदवारों ने बीजेपी ज्वाइन कर लिया है। उन्होंने धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात करने के बाद बीजेपी ज्वाइन किया है। अब सिर्फ एक उम्मीदवार सावित्री जिंदल ही निर्दलीय बची हैं।

'हमेशा अपनी जेब में रखेंगे इस्तीफा'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी में शामिल होने वाले पहले निर्दलीय कैंडिडेट देवेन्द्र कादियान है, उन्होंने गनौर विधानसभा सीट पर 35209 वोटों से जीत दर्ज की है। इस सीट पर दूसरे स्थान पर कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा रहे। आज बीजेपी में शामिल होने से पहले गन्नौर में अपने समर्थकों की बैठक बुलाई और बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया। उन्होंने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं भले ही बीजेपी को समर्थन देने वाला हू, लेकिन अगर सरकार ने किसानों, कर्मियों या फिर किसी भी वर्ग के लोगों के साथ अत्याचार किया, तो मैं तुरंत इस्तीफा दे दूंगा। मैं अपना इस्तीफा अपनी जेब में ही रखूंगा।

बहादुरगढ़ के विधायक में बीजेपी में शामिल

इसके अलावा दूसरे कैंडिडेट राजेश जून ने भी बीजेपी ज्वाइन कर लिया है। वह बहादुरगढ़ विधानसभा सीट से निर्दलीय खड़े हुए थे और 41999 वोटों के भारी अंतर से जीत भी दर्ज किया था। इस सीट से दूसरे स्थान पर बीजेपी कैंडिडेट दिनेश कौशिक रहे। इन दो कैंडिडेट के अलावा अब सिर्फ एक ही निर्दलीय कैंडिडेट बची, जो किसी पार्टी के हिस्सा नहीं हैं। हिसार विधानसभा सीट से निर्दलीय कैंडिडेट सावित्री जिंदल ने अभी तक बीजेपी ज्वाइन नहीं किया है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो वह भी जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकती हैं। 

ये भी पढ़ें:- Haryana Election Result: निर्दलीय कर रहे घर वापसी का प्रयास, कुछ देर में बीजेपी आलाकमान से करेंगे मुलाकात