Logo
हरियाणा की उचाना कलां सीट पर सबसे रोमांचक मुकाबला देखने को मिला है। इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र अत्री ने महज 32 वोटों से जीत दर्ज की।

Haryana Election Results 2024: हरियाणा की उचाना कलां सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार देवेंद्र चतर भुज अत्री ने मात्र 32 वोट के अंतर से जीत हासिल की। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार एवं पूर्व आईएएस अधिकारी ब्रजेन्द्र सिंह को हराया है। निर्वाचन आयोग ने यह जानकारी दी है। वहीं, इस सीट पर जेजेपी नेता और पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पांचवें स्थान पर रहे।

32 वोट से जीते बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र अत्री

उचाना कलां सीट सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच सबसे रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस सीट पर बीजेपी उम्मीदवार सिर्फ 32 वोट से चुनाव जीते हैं, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार एवं पूर्व आईएएस अधिकारी ब्रजेन्द्र सिंह दूसरे नंबर पर रहे हैं। वहीं, उचाना सीट से निवर्तमान विधायक जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला पांचवें स्थान पर रहे। बीजेपी उम्मीदवार अत्री को 48,968 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार सिंह (जो पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे हैं) को 48,936 वोट मिले। वहीं, दुष्यंत चौटाला को 7,950 वोट मिले।

चौधरी बीरेंद्र सिंह का गढ़ में बीजेपी की सेंध

उचाना कलां सीट से चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह को हार मिली है। बृजेंद्र सिंह कांग्रेस की टिकट पर चुनाव मैदान में थे। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को कांटे की टक्कर दी और महज 32 वोटों से चुनाव हार गए है। बता दें कि जींद की उचाना कलां सीट कांग्रेस नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह का गढ़ रही है।

दुष्यंत चौटाला की जमानत जब्त

वहीं, उचाना कलां सीट से सबसे बड़ा झटका पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को लगा है। दुष्यंत चौटाला की यहां से जमानत तक जब्त हो गई और उन्हें महज 7920 वोट मिले।

आपका फैसला बेधड़क स्वीकार- दुष्यंत चौटाला

विधानसभा चुनाव में हार के बाद पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि सीखने संभलने के 5 वर्ष स्वीकार हैं। हिस्से आया हर संघर्ष स्वीकार, हकों की लड़ाई को सड़क स्वीकार और आपका फैसला बेधड़क स्वीकार।

यह भी पढ़ें:- Haryana Election Result: चुनाव से पहले BJP की ये रणनीति कर गई काम, जिन पर खेला दांव, सभी के सिर बंधा जीत का सेहरा

5379487