Logo
हरियाणा में गर्मी के साथ बिजली और पानी संकट भी बढ़ता जा रहा है। बिजली समस्या से परेशान लोगों ने सफीदों में रोड जाम कर अपना विरोध जताया। वहीं, जुलाना में पेयजल की समस्या से महिलाओं परेशान हैं।

Haryana Electricity And Water Problem: हरियाणा में बिजली और पानी की समस्या से लोगों में रोष है। इस कड़ी में सफीदों के वार्ड नंबर चार में रात को एक बिजली का खंभा टूटने से पूरे वार्ड की बिजली गुल हो गई। कालोनीवासी रात से बिजली विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों से संपर्क करते रहे, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

लोगों ने किसी तरह रात तो काटी और सुबह फिर से लाइट शुरू करवाने के प्रयास शुरू किए गए, लेकिन लोगों को सिवाए आश्वासन के कुछ नहीं मिला। दोपहर होते-होते लोगों का गुस्सा फूट गया और पुरानी चुंगी पर जींद-पानीपत मार्ग को जाम कर दिया। बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। नगर पालिका चेयरपर्सन प्रतिनिधि संजय बिट्टा व वार्ड चार के पार्षद दीपक चौहान भी पहुंचे।

कर्मचारियों ने किया लोगों को समझाने का प्रयास

जाम की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे बिजली निगम के कर्मचारियों ने लोगों को समझाने का प्रयास किया कि अभी कुछ ही देर में बिजली का खंभा बदल कर लाइट चालू कर दी जाएगी, लेकिन लोग नहीं माने। लोगों ने कहा कि जब तक खंभा लगा कर बिजली चालू नहीं हो जाती तब तक वे जाम खोलने वाले नहीं है। वहीं, एसआई कुलदीप सिंह व एएसआई सुरेश कुमार मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा कर मार्ग को बहाल करवाने का प्रयास किया। जाम लगा रहे लोगों का कहना था कि रात को करीब एक बजे उनके वार्ड का खंभा टूट गया और वार्ड की बिजली गुल हो गई।

अधिकारी कर्मचारी सोते रहे और हमने बैठकर काटी पूरी रात

लोगों ने आरोप लगाया कि रात में उन्होंने बिजली विभाग के हेल्पलाइन पर सूचित किया, लेकिन शिकायत के सुनवाई करने के लिए कोई नहीं आया। कर्मचारी अधिकारी पूरी रात सोते रहे और हमने बैठकर पूरी रात काटनी पड़ी। सुबह होने से पहले-पहले उनके इन्वर्टर भी जवाब दे गए, तो फिर बिजली निगम कार्यालय पहुंचें। यहां तक कि रास्ते से टूटे हुए बिजली के खंभे को भी नहीं हटाया। बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उन्हें आश्वासन पर आश्वासन देते रहे, लेकिन धरातल पर कोई कार्य नहीं हुआ। जिस कारण हमें जाम लगाने के लिए विवश होना पड़ा।

एक माह से नहीं आ रहा पानी, महिलाएं में रोष

वहीं, जुलाना कस्बे के वार्ड 12 में पिछले एक माह से पेयजल की समस्या बनी हुई है। जिसकी शिकायत कई बार नपा व जनस्वास्थ्य विभाग को की गई, परंतु समाधान नहीं हुआ। लोगों को केवल कोरे आश्वासन ही मिले। वार्ड 12 निवासी प्रवीन, नीलम, रोशनी आदि ने बताया कि जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा एक माह से उनके घरों में पेयजल की सप्लाई नहीं की जा रही है। जिससे लोग 15 रुपये प्रति कैंपर खरीदने को मजबूर हो रहे हैं। एक तो गर्मी और ऊपर से पानी की समसया। मजबूर होकर हमें अपनी मांग उठाने के लिए यहां आना पड़ा, ताकि समस्या का समाधान हो सके। एसडीओ नरेंद्र लाठर ने कहा कि वार्ड 12 में पेयजल किल्लत थी। जल्द समस्या का स्थाई समाधान कर दिया जाएगा।

5379487