Haryana First Cabinet Meeting: शपथ ग्रहण समारोह के बाद आज यानी 18 अक्टूबर शुक्रवार को नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में पहली कैबिनेट बैठक हुई है। बैठक में मंत्रियों को उनका कार्यभार सौंपा गया है, इसके साथ-साथ कैबिनेट में कई बड़े फैसलों पर चर्चा की गई है। बैठक संपन्न हो जाने के बाद हरियाणा सरकार के मंत्री रणबीर गंगवा ने मीडिया से बात करते हुए, बैठक से जुड़े अहम फैसलों के बारे में बताया है।

सामाजिक न्याय से काम करना शुरू किया- गंगवा

मीडिया से बात करते हुए, हरियाणा सरकार के मंत्री रणबीर गंगवा ने हरियाणा सचिवालय में कार्यभार संभालने के बाद कहा, मैं मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और शीर्ष नेतृत्व का धन्यवाद करता हूं,जिन्होंने मुझे ये जिम्मेदारी सौंपी है, इसके लिए मैं तहे दिल से आभार व्यक्त करता हूं। हमने प्रदेश की जनता से पहले दिन से जो वादे किए गए हैं, उस पर नायब सिंह सैनी दी के नेतृत्व में काम करना शुरू किया गया है, सामाजिक न्याय से काम करना शुरू किया गया है, डीएससी (वंचित अनुसूचित जाति) का जो मामला था, उस पर सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आया था, उस पर मुहर लगाने का काम कैबिनेट ने किया है।

Also Read: कांग्रेस में नेता विपक्ष को लेकर घमासान, हुड्डा ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग,अब तक पूर्व CM के आवास पर पहुंचे इतने MLA

'भाजपा जो वादे करती है, उसे पूरा करती है'

मंत्री रणबीर गंगवा ने कहा, कि धान या बाजरे की खरीद पर किसानों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो, इस पर भी आज बैठक में चर्चा की गई है। समय से किसानों के खातों में पैसा जाए, DAP, यूरिया खाद जैसे सभी मुद्दों पर चर्चा की गई है, रणबीर गंगवा का कहना है, भारतीय जनता पार्टी जो वादा करती है, उसे जरूर पूरा करती है। हमने कहा है, कि प्रदेश में 2 लाख से ज्यादा युवाओं को नौकरी देने का काम करेंगे, कल ही 24,000 से ज्यादा युवाओं को नौकरी मिली है, आगे भी प्रदेश की सरकार द्वारा इसे जारी रखा जाएगा।