Logo
हरियाणा में सोमवार को ग्रुप C और D में 56 और 57 ग्रुप का फेक रिजल्ट वायरल हो रहा है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने रिजल्ट घोषित कर दिया है। आइए जानते हैं कि फेक मैसेज की क्या सच्चाई है।

Haryana HSSC Fake Result: हरियाणा में सोमवार सुबह से HSSC के ग्रुप सी और डी का एक फेक रिजल्ट वायरल हो रहा है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने ग्रुप C और D में 56 और 57 ग्रुप का रिजल्ट जारी कर दिया है। हालांकि, ये रिजल्ट फेक है और इसकी पुष्टि खुद HSSC के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने खुद की है। उन्होंने कहा है कि आयोग की ओर से अभी कोई रिजल्ट घोषित नहीं किया गया है। 

दरअसल, के व्हाट्सएप ग्रुप पर एक  269 पेज की एक पीडिएफ वायरल हुई। जिसमें कहा गया है कि HSSC की ओर से रिजल्ट जारी कर दिया गया है। वहीं रिजल्ट में युवाओं को शॉर्टलिस्ट दिखाया गया है। जब यह तेजी से वायरल हुआ तो उम्मीदवारों ने तुरंत आयोग की आधिकारिक वेबसाइट खोली। जिसके पर कोई रिजल्ट शो नहीं हो रहा था। इसके बाद मामला आयोग के पास पहुंचा। वायरल रिजल्ट पर HSSC के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने तुरंत अपना बयान जारी किया है और कहा कि कमीशन की ओर से कोई भी रिजल्ट जारी नहीं किया गया है। वहीं जो लोग रिजल्ट का फेक मैसेज वायरल कर रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि हरियाणा में ग्रुप C और D की परीक्षाएं 17 और 18 अगस्त को हुई थी। हालांकि, विधानसभा चुनाव के चलते प्रदेश में आचार संहिता लग गई थी और जिसके चलते रिजल्ट घोषित नहीं किया गया था। जिसके बाद से युवा लगातार रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। वहीं विधानसभा चुनाव से पहले नायब सिंह सैनी ने कहा था कि वह पहले 25 हजार युवाओं को नौकरी देंगे और इसके बाद में सीएम पद की शपथ लेंगे। सीएम का शपथ ग्रहण समारोह 17 अक्टूबर को होना है, जैसे ही यह फेक पीडीएफ वायरल हुई तो उम्मीदवारों को लगा कि सीएम ने शपथ ग्रहण से पहले अपना वादा निभा दिया है और इसे सच मानकर वह अपना रिजल्ट चेक करने में लग गए। 

5379487