Logo
election banner
Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में बीजेपी को एक और खुशखबरी मिली है। अब भाजपा और मजबूत हो गई है। निर्दलीय कैंडिडेट सावित्री जिंदल ने भी भाजपा को समर्थन दे दिया है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने बहुमत हासिल कर ली। सरकार बनाने के लिए सिर्फ 46 सीटों की जरूरत थी, लेकिन भाजपा ने 48 सीटों को अपने नाम कर बहुमत के आंकड़ों को पार कर लिया। अब प्रदेश में बीजेपी और अधिक मजबूत हो गई है। इस चुनाव में 3 निर्दलीय कैंडिडेट्स ने जीत हासिल की और तीनों कैंडिडेट बीजेपी में शामिल हो गए हैं। 2 कैंडिडेट ने तो पहले ही भाजपा को अपना समर्थन दे दिया था, अब तीसरी कैंडिडेट सावित्री जिंदल ने भी बीजेपी को समर्थन दे दिया है। ऐसे में भाजपा के पास कुल 51 सीट हो गए हैं, जो शगुन माना जाता है।

हिसार सीट का क्या रहा समीकरण

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सावित्री जिंदल इससे पहले बीजेपी की ही नेता था, लेकिन इस चुनाव में भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया था, जिसके बाद उन्होंने हिसार विधानसभा सीट से निर्दलीय लड़ने का ऐलान किया था। इस सीट से निर्दलीय लड़ते हुए उन्होंने जीत भी हासिल कर ली है। जब उन्होंने निर्दलीय लड़ने का फैसला किया था, उस वक्त उन्होंने भाजपा में फिर से जाने से मना कर दिया था, लेकिन अब उन्होंने फिर से भाजपा को अपना समर्थन दे दिया है। सावित्री जिंदल को 18941 वोटों से जीत मिली है। हिसार सीट से दूसरे स्थान पर कांग्रेस प्रत्याशी राम निवास रारा रहे।

नवीन जिंदल ने दी इसकी जानकारी

सावित्री जिंदल के भाजपा में शामिल होने की बाद खुद उनके बेटे नवीन जिंदल ने बताई है। उन्होंने कहा कि सावित्री जिंदल बीजेपी को अपना समर्थन देंगी, जो कि हिसार के विकास के लिए भी अच्छा होगा। मंत्रिमंडल में उन्हें जगह मिलेगी या फिर नहीं, इसका फैसला तो मुख्यमंत्री करेंगे। लेकिन केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने हमें आश्वस्त दिया है कि सावित्री जिंदल का पार्टी में पूरा मान सम्मान होगा। 

ये भी पढ़ें:- Haryana Result 2024: हरियाणा में चली बीजेपी की लहर, लेकिन इन भाजपा मंत्रियों का हुआ बंटाधार; देखें सूची

5379487