Logo
Haryana Crime News: कोसली के एक अस्पताल से मरीज के साथ लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है, जिसका खामियाजा पीड़ित को भुगतना पड़ा है।

Haryana Crime News: हरियाणा के कोसली स्टेशन क्षेत्र की एक महिला ने डिलीवरी के दौरान हुई बेटी की मौत के लिए सीहा गांव स्थित सीएचसी की स्टाफ नर्स, एक नर्स तथा एक अन्य को जिम्मेदार ठहराते हुए कोसली थाने में मामला दर्ज कराया है। महिला भतेरी ने बताया कि गत 17 दिसंबर को उनका दामाद त्रिलोक चंद उनकी बेटी ललिता को प्रसव कराने के लिए जबरन उनके यहां कोसली छोड़ गया। दो दिन बाद बेटी को प्रसव पीड़ा शुरू होने पर पड़ोस में रहने वाली एक महिला संतोष की सलाह पर उन्होंने सीहा गांव की सीएचसी में कार्यरत नर्स मंजू को बुला लिया।

बार-बार कहने के बाद भी नहीं किया डिस्चार्ज

नर्स के कहने पर वे बेटी को उसी रात सीहा सीएचसी ले गए जहां मौजूद स्टाफ नर्स कुसुम ने सामान्य डिलीवरी कराने की बात कही। इस बीच बेटी को प्रसव पीड़ा बहुत बढ गई। उन्होंने स्टाफ से उसे बड़े अस्पताल ले जाने के लिए डिस्चार्ज करने को कहा, लेकिन उसे डिस्चार्ज नहीं किया गया। गंभीर हालत में ललिता को रेवाड़ी रेफर कर दिया। अस्पताल पहुंचे तो डाक्टरों ने बताया कि अति प्रसव पीड़ा से उसकी पहले ही मौत हो चुकी है।

गर्भस्थ शिशु की भी हो गई मौत

शिकायतकर्ता के अनुसार उनकी बेटी की मौत सीएचसी स्टाफ की लापरवाही के कारण हुई है। लापरवाही के कारण गर्भस्थ शिशु की भी मौत हो गई। उन्होंने जनवरी में मामले की शिकायत जिला पुलिस अधीक्षक को दी थी। कोसली पुलिस ने मामले में सीएमओ कार्यालय की ओर से गठित डॉक्टरों के बोर्ड की राय तथा जांच के बाद आरोपियों के ओर से बुधवार को मामला दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें:- Haryana News: 3 दिनों से बावल में छिपा है टाइगर, रेस्क्यू विभाग की 7 टीमों ने मिलकर बिछाया जाल, फिर भी अभी तक फरार

5379487