Logo
Haryana News: एसटीएफ करनाल टीम ने कुख्यात शराब तस्कर भूपेंद्र सिंह दहिया को चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया है। खरखौदा थाने के मालखाने से शराब बेचने के मामले में जमानत मिलने के बाद आरोपी फरार हो गया था।

Bhupendra Singh Dahiya News: हरियाणा एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल, एसटीएफ की टीम ने प्रदेश के कुख्यात शराब तस्कर भूपेंद्र सिंह दहिया को गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ करनाल टीम ने दहिया को चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया है। लॉकडाउन के दौरान खरखौदा थाने के मालखाने से शराब बेचने के मामले में जमानत मिलने के बाद आरोपी फरार हो गया था। इसके बाद से ही एसटीएफ की टीम उसकी तलाश कर रही थी।

कई साल से फरार था आरोपी 

STF करनाल के इंचार्ज दीपेंद्र राणा के मुताबिक भूपेंद्र दहिया पिछले कई साल से फरार था। जिसके बाद से ही पुलिस भूपेंद्र की तलाश में थी। STF करनाल को भूपेंद्र के चंडीगढ़ में होने के इनपुट मिले। जिसके बाद रात को ही पुलिस मौके पर पहुंची और भूपेंद्र दहिया को दबोच लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक आज बुधवार को एसटीएफ ने भूपेंद्र को सोनीपत पुलिस के हवाले कर दिया। अब सोनीपत पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश कर आगे की कार्रवाई करेगी।

अधिकारियों से मिलकर बेची थी करोड़ो की शराब 

बताते चलें कि कोविड में लॉकडाउन के दौरान शराब माफिया और तस्कर भूपेंद्र ने आबकारी विभाग और पुलिस के कुछ कर्मचारियों के साथ मिलकर पुलिस द्वारा जब्त की गई शराब को बेच दिया था। इसमें भूपेंद्र और उसके भाई जितेंद्र उर्फ ​​धोला को भी गिरफ्तार किया गया था और तत्कालीन थाना प्रभारी को बर्खास्त कर दिया गया था। ये दोनों भाई उन मामलों में कोर्ट में पेश नहीं हो रहे थे। इनके खिलाफ कई मामलों में गैर जमानती वारंट जारी हो चुके थे।

ये भी पढ़ें:- रोहतक में युवक ने फांसी लगाकर दी जान, शादी के कुछ दिन बाद छोड़कर चली गई थी पत्नी

करोड़ो की संपत्ति बना चुका है आरोपी 

जानकारी के मुताबिक शराब तस्करी में भूपेंद्र बहुत संपत्ति कमा चुका था। 2022 में प्रशासन ने नशे के कारोबार से खड़ी की गई उसकी संपत्ति पर बुलडोजर भी चलाया था। तब उसके 8 मकान और गोदाम तोड़े गए थे। भूपेंद्र दहिया के पास खरखौदा में एक स्कूल है, जो उसकी मां के नाम पर है। एक ईंट भट्ठा, एक रेस्टोरेंट, खुद की जमीन, 2 लग्जरी गाड़ी हैं। भूपेंद्र के खिलाफ मौजूदा वक्त में 27 केस दर्ज हैं। इनमें से एक में वह बरी हो चुका है, साथ ही कई केस बंद हो चुके हैं।

5379487