Logo
Haryana lok sabha Election Result 2024: हरियाणा में अब तक आए रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस के कई प्रत्याशियों की जीत तय हो गई है। वहीं, कई सीटों पर लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है।

Haryana Lok Sabha Election Result: लोकसभा चुनाव के लिए आज सुबह 8 बजे से मतगणना जारी है। सबकी नजर इस वक्त काउंटिंग पर टिकी हुई है। हर पल आंकड़े बदल रहे हैं। अभी तक के आए नतीजों में बीजेपी और कांग्रेस के 50-50 दिखाई दे रही हैं। हालांकि, इस बीच कुछ सीटों पर आए आंकड़ों को देखने पर अब अनुमान लगाए जाने लगा है कि किस सीट किस पार्टी के पाले में जा सकती है। तो चलिए देखते हैं कि प्रदेश की वो कौन सी सीट हैं जिस पर अभी तक के आंकड़ों को देखने के बाद जीत पक्की मानी जाने लगी है...

अब तक की स्थिति पर किसके जीत की संभावना

दोपहर एक बजे तक के आंकड़े को देखने को पता चलता है कि सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस की कुमारी शैलजा की जीत पक्की हो गई है। क्योंकि कुमारी सैलजा 2 लाख 10 हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रही हैं। वहीं, रोहतक लोकसभा सीट से दीपेंद्र सिंह हुड्डा 191419 वोटों से आगे चल रहे हैं। इनकी भी जीत तय मानी जा रही है। वही, करनाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी और पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर 1 लाख 75 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- 297 सीटों पर NDA, INDIA गठबंधन 229 सीटों पर आगे, केसी त्यागी बोले- JDU जहां था, वहीं रहेगा

कई सीटों पर पल-पल बदल रहे गणित 

इनकी भी जीत तय है। उधर, फरीदाबाद से कृष्णपाल गुर्जर 1 लाख 38 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। उनकी भी जीत पक्की है। हालांकि, बाकी सीटों पर प्रत्याशियों के बीच वोटों के अंतर की बात करें तो कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से बीजेपी के नवीन जिंदल 10446, सोनीपत से मोहन लाल 3582, भिवानी/महेंद्रगढ़ से धर्मवीर सिंह 38033 वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं हिसार से कांग्रेस के जय प्रकाश 23266 और अंबाला से वरुण चौधरी 24998 वोटों से आगे हैं। इन सीटों को लेकर लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है।

CH Govt hbm ad
5379487