Minister Anil Vij: परिवहन मंत्री अनिल विज ने अम्बाला छावनी बस स्टैंड के ढांचागत विकास के लिए 92.37 लाख रुपए की प्रशासनिक मंजूरी प्रदान की है। यह फैसला यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के इरादे से लिया गया है। 

मंत्री विज ने खुद लिया था जायजा

विज ने हाल ही में परिवहन मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालते ही अम्बाला छावनी बस स्टैंड का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें कई खामियां मिलीं, जिसके चलते उन्होंने बस स्टैंड इंचार्ज को निलंबित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभाग ने 24 घंटे के भीतर बताई गई खामियों को दूर किया ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

1999 में बना था नया बस स्टैंड

अनिल विज ने जानकारी दी कि अम्बाला छावनी बस स्टैंड जीटी रोड पर स्थित सबसे बिजी बस स्टैंड है, जहां रोजाना हजारों यात्री अलग- अलग राज्यों में जाने के लिए बसों का इस्तेमाल करते हैं। उनके प्रयासों से साल 1999 में यहां नया बस स्टैंड बनाया गया था, जो पहले के छोटे स्टैंड की तुलना में काफी बड़ा और सुविधाजनक है।

यात्रियों से सीधे बातचीत

विज ने हाल ही में अम्बाला से दिल्ली की बस में सफर करते हुए यात्रियों से बातचीत की और उनकी समस्याओं को समझा। इसके अलावा, उन्होंने करनाल और पानीपत बस स्टैंड का भी निरीक्षण किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि बस स्टैंड के ढांचागत सुधार के कार्य जल्द ही शुरू होंगे, जिससे यात्रियों को उच्च गुणवत्ता की सेवाएं मिल सकेंगी।

इसे भी पढ़ें: हरियाणा में अनिल विज का एक्शन जारी