Logo
Haryana Politics: हरियाणा के पूर्व मंत्री और लालू प्रसाद यादव के समधी ने कांग्रेस छोड़ने के फैसले से यू-टर्न ले लिया है। उन्होंने दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस की, जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी में ज्वाइन होने के लिए ऑफर मिला था, लेकिन उन्होंने ठुकरा दिया।  

Haryana Politics: कांग्रेस नेता अजय यादव इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं, वजह है उनका कांग्रेस छोड़कर वापस कांग्रेस में यू टर्न लेना। इसको लेकर उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस की जिसमें उन्होंने बताया कि पार्टी में उन्हें तवज्जो नहीं मिल रही थी, जिसके कारण पार्टी से इस्तीफा दिया था। उन्होंने बताया कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने का ऑफर मिला था, लेकिन वो नहीं गए।

इस शर्त पर वापस आए अजय यादव

कांग्रेस पार्टी को छोड़ने और वापस यू टर्न लेने के बाद अजय यादव वापस कांग्रेस में आ गए हैं। उन्होंने दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस की, जहां उन्होंने कहा कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के ओबीसी सेल को तवज्जो नहीं मिल रही थी, जिसके कारण उन्होंने ये कदम उठाया। कांग्रेस पार्टी को इस पर चिंतन करना चाहिए। मैं सेल्फ रिस्पेक्ट से समझौता नहीं करता और मैंने अपना इस्तीफा आग्रह से वापस लिया है। मुझसे कहा गया है कि पार्टी में मेरी बात सुनी जाएगी। मुझे जिस कुर्सी पर बैठाया गया है, उसमें सजावट नहीं होनी चाहिए। मैं अब भी पहले की तरह ही काम करूंगा और अपनी बात सबके समक्ष रखूंगा।

नहीं फिसलनी चाहिए जुबान

अजय यादव ने हाल ही पार्टी के खिलाफ किए गए बयानों को लेकर कहा कि जुबान किसी की भी नहीं फिसलनी चाहिए और आगे से पार्टी के अनुशासन के दायरे में रहकर बात करूंगा। बता दें कि अजय ने 17 अक्टूबर को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की बात कही थी। उनका कहना था कि पार्टी के कुछ नेताओं ने उन्हें अपमानित किया है और जब मैं इस्तीफा दूंगा, तब इस बात का भी खुलासा करूंगा कि किसने क्या कहा है।

इसके बाद 20 अक्टूबर को उन्होंने अपने फैसले को बदलते हुए कहा कि मैं जन्म से ही कांग्रेसी हूं। इस्तीफा देने का निर्णय मेरे लिए काफी कठिन था, क्योंकि मेरा और मेरे परिवार का 70 साल से कांग्रेस से जुड़ाव है। सोनिया गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटने के बाद मेरे साथ गलत व्यवहार किया जाने लगा। इसलिए मुझे काफी दुख हुआ और मैंने ये निर्णय लिया था।

ये भी पढ़ें:- ओवरब्रिज उद्घाटन कार्यक्रम में हंगामा: अचानक भगदड़ मचने से SDM, गनमैन समेत 9 लोग घायल, अनिल विज भी थे मौजूद

5379487