Logo
कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से हरियाणा की 20 विधानसभा सीटों पर रिकाउंटिंग की मांग की है। कांग्रेस ने यहां ईवीएम से छेड़छाड़ का संदेह जताया है।

Haryana Politics: हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम 8 अक्टूबर को जारी हो चुके हैं। हरियाणा में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हैट्रिक मारी है। प्रदेश में बीजेपी ने 48 सीटों पर जीत दर्ज की, वहीं कांग्रेस के खाते में 37 सीटें आई। कांग्रेस विधानसभा चुनाव में मिली इस हार को स्वीकार करने को तैयार नहीं है। अब कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा और 20 विधानसभा सीटों पर रिकाउंटिंग की मांग की है।

20 सीटों पर रिकाउंटिंग की मांग

कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा विधानसभा की 20 सीटों पर रिकाउंटिंग की मांग की है। इसको लेकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पत्र भी लिखा है। कांग्रेस ने जिन सीटों पर रिकाउंटिंग का मांग की है, उसमें पानीपत शहर, होडल, बल्लभगढ़ और फरीदाबाद एनआईटी सीटें शामिल हैं।

इन सीटों पर रिकाउंटिंग की मांग

इन सीटों के अलावा नारनौल, करनाल, डबवाली, रेवाड़ी, होडल (एससी), कालका, इंद्री, बड़खल, नलवा, रानिया, पटौदी (एससी), पलवल, बल्लभगढ़, बरवाला, उचाना कलां, घरौंडा, कोसली और बादशाहपुर सीट पर रिकाउंटिंग की मांग की गई है। कांग्रेस ने ईवीएम की बैटरी 90 फीसदी से ज्यादा चार्ज होने पर सवाल उठाए हैं। इसके अलावा कांग्रेस ने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ का संदेह भी जताया है।

बता दें कि कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा था कि हरियाणा चुनाव नतीजे पूरी तरह से अप्रत्याशित हैं और हम तो यहां तक कहेंगे कि ये अस्वीकार्य हैं। जिस तरह की शिकायतें लगातार आ रही हैं। हमारे उम्मीदवार के बारे में तीन जिलों हिसार, महेंद्रगढ़ और पानीपत से लगातार शिकायतें आ रही हैं।

यह भी पढ़ें:- Haryana New Cabinet: हरियाणा में शपथ ग्रहण समारोह के बीच फिर दिल्ली पहुंचे सैनी, जानें किसे मिलेगी कैबिनेट में जगह

उन्होंने कहा था कि लगातार शिकायतें आ रही हैं कि मशीनों की बैटरियां जो 99% थीं, उनमें हमें हारते हुए दिखाया गया और जिन मशीनों को छुआ नहीं गया, जिनकी बैटरियां 60-70% थीं, उनमें हमारा उम्मीदवार जीतता हुआ दिखाया गया।

CH Govt jindal steel jindal logo hbm ad
5379487