Logo
हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले तोशाम से कांग्रेस विधायक किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। किरण चौधरी और श्रुति चौधरी 19 जून को बीजेपी में शामिल होंगी।

Kiran Chaudhary-Shruti Chaudhary resigned Congress: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। भिवानी के तोशाम से कांग्रेस विधायक किरण चौधरी और उनकी बेटी ने पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को इस्तीफा भेजा। वहीं, किरण चौधरी और श्रुति चौधरी कल बुधवार यानी 19 जून को सुबह 10 बजे करीब बीजेपी जॉइन करेंगी।

BJP जॉइन करेंगी किरण चौधरी और श्रुति चौधरी

कांग्रेस विधायक किरण चौधरी ने अपने इस्तीफे में लिखा कि यहां (हरियाणा) पार्टी को निजी जागीर की तरह चला रहे हैं। मुझे बेइज्जत किया गया। किरण चौधरी अपनी बेटी पूर्व सांसद श्रुति चौधरी के साथ BJP जॉइन करेंगी। दोनों दिल्ली में बीजेपी हेडक्वार्टर में पार्टी में शामिल होंगी। इस दौरान वहां केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि किरण चौधरी भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से बेटी श्रुति चौधरी की टिकट कटने के बाद से ही नाराज थीं।

लोकसभा चुनाव के दौरान भी तोशाम विधानसभा से कांग्रेस विधायक किरण चौधरी की नाराजगी देखने को मिली थी। उन्होंने कई बार राजनीतिक तौर पर उन्हें खत्म करने की साजिश रचने के आरोप लगाया था। लोकसभा चुनाव के बीच किरण चौधरी ने भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह, प्रदेश अध्यक्ष उदयभान और पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा पर हमला बोला था। उन्होंने पार्टी नेताओं पर अपनी और बेटी श्रुति चौधरी की बार-बार बेइज्जती करने का आरोप लगाया था।

कोई भी बात कांग्रेस हाईकमान के सामने रखें- उदयभान सिंह

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने किरण चौधरी द्वारा लगातार सवाल उठाए जाने पर पलटवार किया और कहा कि उन्हें कोई भी शिकायत है, तो हाईकमान के सामने रखनी चाहिए ना कि मीडिया में जाकर बयानबाजी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि किरण चौधरी ही नहीं, बल्कि बाकी नेताओं को भी अपनी बात हाईकमान के सामने पार्टी संगठन में रखनी चाहिए। अगर, उनको कांग्रेस में कोई भविष्य नजर नहीं आ रहा, तो जहां पर भविष्य है, वहां देख लें।

हमारी राजनीति खत्म करने की कोशिश- किरण

किरण चौधरी ने पार्टी नेताओं पर आरोप लगाया था कि हमें पार्टी के कार्यक्रमों की सूचना नहीं दी जा रही है। पार्टी के नेता हमारे फोन नहीं उठा रहे। किरण ने कहा था कि हमारी राजनीति खत्म करने की कोशिश की जा रही है।

बेटी श्रुति चौधरी का टिकट कटने से थीं नाराज

दरअसल, हरियाणा में कांग्रेस ने पहले महेंद्रगढ़-भिवानी लोकसभा सीट से किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी का टिकट काट दिया। इसके बाद पार्टी ने किरण चौधरी को स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी शामिल नहीं किया। इससे किरण चौधरी खासी नाराज चल रही थीं। इसको ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने अपनी अंदरुनी कलह और बगावत को थामने की कोशिश भी की और कांग्रेस ने भूल सुधारते हुए किरण चौधरी को हरियाणा के स्टार प्रचारकों की सूची में जोड़ दिया था, लेकिन इसके बाद किरण चौधरी ने पार्टी नेताओं पर बेइज्जती करने का आरोप लगाया।

5379487