BJP Suspended Ranjit Chautala: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है। हरियाणा में नेताओं की नाराजगी लगातार देखने को मिल रही है। इसके अलावा टिकट नहीं मिलने से नाराज कई नेता एक दल से दूसरे दल में भी शामिल हो रहे हैं। वहीं, नेताओं की बगावत पर राजनीतिक पार्टियां भी एक्शन में है। इसी कड़ी में बीजेपी ने अपने बागी नेताओं पर कार्रवाई की है। हरियाणा बीजेपी ने आज रविवार को अपने 8 बागी नेताओं पर कार्रवाई की है। इस लिस्ट में पूर्व मंत्री रणजीत चौटाला का नाम भी शामिल है।

बीजेपी ने 8 नेताओं को पार्टी से निकाला

भारतीय जनता पार्टी ने अपने 8 नेताओं को पार्टी से निकाल दिया है, जिसमें पूर्व मंत्री रणजीत चौटाला और पूर्व विधायक देवेंद्र कादयान का नाम भी शामिल है। पार्टी ने इन सभी पर अनुशासनहीनता के बाद कार्रवाई की है। पार्टी ने इन सभी नेताओं को 6 साल के लिए निष्कासित किया है। इसकी जानकारी हरियाणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने दी है।

इन नेताओं को पार्टी ने किया निष्कासित

हरियाणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने कहा कि पार्टी ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर विधानसभा चुनाव लड़ रहे नेताओं पर कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने 8 लोगों को तुरंत प्रभाव से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है। बीजेपी ने जिन नेताओं को निष्कासित किया है, उसमें लाडवा से संदीप गर्ग, असंध से जिलेराम शर्मा, गन्नौर से देवेंद्र कादयान, सफीदों से बच्चन सिंह आर्य, रानिया से रणजीत चौटाला, महम से राधा अहलावत, गुरुग्राम नवीन गोयल और हथीन से केहर सिंह रावत का नाम शामिल है।

बता दें कि मनोहर कैबिनेट और मुख्यमंत्री नायब सैनी की कैबिनेट में ऊर्जा मंत्री रहे रणजीत सिंह चौटाला पर भी पार्टी ने कार्रवाई की है। बीजेपी ने रणजीत चौटाला का टिकट काट दिया था, इसके बाद उन्होंने रनिया से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था।

यह भी पढ़ें:- अभय चौटाला का बड़ा दावा: 'ना भूपेंद्र हुड्डा, ना कुमारी शैलजा', स्पष्ट बहुमत नहीं मिला तो 'सैनी या चौटाला' होंगे सीएम!