Haryana Congress: हरियाणा विधानसभा चुनाव के माहौल के बीच कांग्रेस ने बड़ा फैसला लिया है। पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त कांग्रेस के 24 बागियों में से 10 के खिलाफ ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने निष्कासन की मंजूरी दे दी है। दरअसल, इन नेताओं के खिलाफ हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने विपक्षी दलों के पक्ष में प्रचार करने और चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने के मामले में 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित करने की कार्रवाई की।

कांग्रेस के 10 नेताओं के खिलाफ कार्रवाई

बता दें कि बागी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने का मामला पार्टी की अनुशासनात्मक समिति (DAC) को भेजा गया था, इसके लिए DAC ने भी अपनी सहमति दे दी है। अब कांग्रेस के बागी नेताओं को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। AICC ने जिन 10 बागी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की अनुमति दी है। उनमें चित्रा सरवारा, सतविंदर राणा, कपूर सिंह नरवाल, वीरेंद्र घोघरिड़िया, सोमवीर घोसला, मनोज कोसलिया, अजीत गुलिया, शारदा राठौर, ललित नागर, सतबीर भाना के नाम शामिल हैं। डीएसी के मेंबर सेक्रेटरी तारिक अनवर की ओर से ऑर्डर जारी किया गया है कि इन नेताओं की 6 साल तक पार्टी में वापसी नहीं हो पाएगी।

Also Read: हरियाणा विधानसभा चुनाव, कांग्रेस कैंडिडेट वीरेंद्र राठौर का विवादित बयान, कहा- जीतने पर कुनबे के हिसाब से नौकरी दूंगा

इन नेताओं के खिलाफ नहीं मिली मंजूरी

AICC द्वारा जिन बागी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने का अप्रूवल नहीं मिला है, उनमें पानीपत सिटी से पूर्व विधायक रोहिता रेवड़ी, आरक्षित सीट नीलोखेड़ी से पूर्व विधायक राजकुमार वाल्मीकि, हथिन से पूर्व विधायक हर्ष कुमार, उचाना से वीरेंद्र गोदिया, कलायत विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रही अनीता ढुल, पानीपत ग्रामीण से विजय जैन, आरक्षित सीट गुहला से नरेश ढांडे, जींद से प्रदीप गिल, पुंडरी से सज्जन सिंह ढुल, आरक्षित विधानसभा सीट निलोखेड़ी से राजीव गोंदर, उचानां कलां से दिलबाग सांडिल, दादरी से अजीत फोगाट, भिवानी से अभिजीत सिंह के नाम शामिल हैं।