Logo
हरियाणा के नागरिक अस्पताल में चार घंटों तक बिजली गुल रही है। टॉर्च की रोशनी में मरीजों का इलाज करना पड़ा। वहीं, घंटों तक मरीजों को भारी परेशान होना पड़ा।

Haryana Hospital Power Cut: हरियाणा में बढ़ती गर्मी के साथ ही बिजली कटौती की समस्या भी बढ़ गई है। करनाल के नागरिक अस्पताल में कई घंटों तक बिजली गुल रही। सोमवार को सुबह 10 से दो बजे तक चार घंटे अस्पताल की बत्ती गुल रही, गर्मी में मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं, डॉक्टर्स को भी टॉर्च की रोशनी में मरीजों का इलाज करना पड़ा।

हरियाणा में टॉर्च की रोशनी में इलाज

नागरिक अस्पताल में बिजली नहीं होने के चलते एक्स-रे, ईसीजी, अल्ट्रासाउंड व सीटी स्कैन नहीं हो पाए। सुबह से आए हुए मरीजों को बिना इलाज कराए निराश होकर वापस लौटना पड़ा। इसके अलावा कुछ डॉक्टरों और नर्सों ने मोबाइल टॉर्च की रोशनी में काम किया। वहीं, भीषण गर्मी के कारण मरीजों और डॉक्टरों को भारी परेशानी उठानी पड़ी।

23 मई को तीन घंटे तक गुल रही थी बिजली

वहीं, इससे पहले 23 मई को भी नागरिक अस्पताल में तीन घंटे तक बिजली गुल रही थी। इस दौरान बिजली जाने की समस्या अस्पताल की कमी के कारण ही थी। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने दावा किया कि अस्पताल में बिजली की समस्या को दुरुस्त कर लिया गया है, लेकिन सोमवार को फिर चार घंटे तक बिजली नहीं रही। इस बार अस्पताल की कमी के कारण बिजली नहीं गई। अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक, सोमवार को बिजली कट लगते रहे। यह अस्पताल का फाल्ट नहीं था, बल्कि बाहर से बिजली के कट लग रहे थे। जिसके कारण बिजली बाधित रही।

बता दें कि प्रदेश में शनिवार, 25 मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ और रविवार को साप्ताहिक अवकाश था यानी प्रदेश में दो दिन की छुट्टी रही। इसके अगले दिन सोमवार को करीब 2200 से अधिक मरीज अस्पताल में अपने इलाज के लिए पहुंचे, लेकिन बिजली नहीं होने के चलते सभी को इलाज नहीं मिल पाया।

5379487