Logo
लॉरेस बिश्नोई अपराध की दुनिया का बड़ा नाम है। पंजाब की जेल से सलमान खान को धमकी देने व घर पर फायरिंग ने अपराध की दुनिया में और चर्चित बना दिया। अब हिसार जेल में बंद रोहतक के विक्की भी हरियाणा का लॉरेस बिश्नोई बनने की राह पर चल पड़ा है। 

मोहन भारद्वाज, हिसार। जेल में बैठकर अपराध को अंजाम देना कोई नई बात नहीं है। अक्सर ऐसी चर्चाएं सामने आती रहती हैं। कुछ माह पहले मुंबई में सुरक्षित माने जाने सलमान खान के घर गलैक्सी अपार्टमेंट पर फायरिंग की घटना ने चर्चाओं को हकीकत का रूप दे दिया। जिसके पीछे पंजाब की जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम जुड़ा। अब रोहतक के निंदाना के विक्की ने हिसार की सेंट्रल जेल में बैठकर रंजिश में हांसी के व्यापारी की हत्या करवाकर गैंगस्टर लॉरेंश बिश्नोई की राह पकड़ ली है।

दोनों मामलों में पुलिस ने खुद की स्वीकृति

पहले भी कई बार जेल में बंद अपराधियों द्वारा वारदात करवाने की चर्चाएं सामने आई, परंतु जिस प्रकार से रविंद्र सैनी हत्याकांड में विकास उर्फ विक्की व सलमान खान घर पर फायरिंग में लॉरेंस बिश्नोई का हाथ खुद पुलिस ने स्वीकार किया, वैसा कभी सुनने को नहीं मिला। प्रोडेक्शन वारंट पर लेकर गिरफ्तार किया विक्की फिलहाल पुलिस रिमांड पर है। ऐसे में यह कहा जाए तो गलत नहीं होगा कि जेल में बैठकर बड़े कारोबारी की हत्या करवाकर विक्की ने खुद को हरियाणा के लॉरेंस की बराबरी पर खड़ा कर लिया है।

यहां से हुई थी शुरूआत 

हिसार चुंगी के पास स्थित रविंद्र सैनी के हीरो शोरूम के पीछे विकास नगर है। रविंद्र ने शोरूम के अंदर से पीछे के के हिस्से में बने वाशिंग स्टेशन पर जाने के लिए रास्ता बनाया हुआ था, ताकि शोँरूम पर आने वाले ग्राहक बाइक लेकर सीधे पीछे चले जाएं। विक्की अक्सर अपने घर आने जाने के लिए इसी रास्ते का प्रयोग करने लगा तो रविंद्र ने उसे रोक दिया। जिसके बाद दोनों के बीच विवाद हुआ। रविंद्र के शोरूम पर पहले तोड़फोड़ और 2014, 2015 व 2017 में हुई फायरिंग के पीछे भी विक्की का ही हाथ माना जा रहा है। फिलहाल विक्की हत्या प्रसास व लूट जैसे कई संगीन मामलों में हिसार सेंट्रल जेल में बंद हैं।

पुलिस के मुंह पर बदमाशों का तमाचा 

बुधवार शाम हत्याकांड को अंजाम के बाद चार बदमाश बिना नंबर की एक बाइक पर सवार होकर फरार हुए। तीन बदमाश शोरूम की तरफ गए थे तथा एक बाहर इंतजार करता रहा। यह पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई। इससे पहले बदमाशों ने 24 जून को हिसार के महिंद्रा शोरूम पर 30 राउंड फायरिंग कर पांच करोड़ की फिरौती मांगी थी। 25 जून को दूसरे ऑटो मोबाइल व्यापारी व 26 जून को तिरपाल व्यापारी से दो-दो करोड़ की फिरौती मांगी थी। जिनका अभी तक हिसार पुलिस सुराग भी नहीं लगा पाई थी। हांसी में जजपा नेता व ऑटो मोबाइल व्यापारी रविंद्र सैनी की हत्या की हत्या कर बदमाशों ने पुलिस के मुंह पर एक और तमाचा जड़ दिया। बदमाशों ने चार राउंड फायर किए व सैनी को तीन गोलियां लगी।

5379487