Haryana Solution Camp: हरियाणा की सैनी सरकार जोरों-शोरों से काम कर रही है। अनिल विज समेत सैनी सरकार के तमाम मंत्री काफी एक्टिव हो गए हैं और जनता की समस्याओं का हाथों-हाथ समाधान दे रहे हैं। हरियाणा में स्थानीय निकायों व पंचायतों में समाधान शिविरों आयोजित किए जा रहे हैं। आज इस शिविर का दूसरा दिन था। आज शिविर में गुरुग्राम के सिग्नेचर सोलेरा सोसायटी निवासी नितिन गर्ग प्रॉपर्टी टैक्स डाटा सुधार संबंधी शिकायत लेकर आए थे, जिसका सॉल्यूशन सिर्फ 35 सेकेंड में दे दिया गया, जिसकी काफी चर्चा हो रही है।

शिकायतकर्ता ने किया सीएम का धन्यवाद

शिकायतकर्ता की शिकायत का समाधान मात्र 35 सेकेंड में होने पर उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी समेत अतिरिक्त आयुक्त एवं सीटीपी सतीश पाराशर का धन्यवाद किया। दरअसल, गुरुग्राम के जोन-2 में स्थित सिग्नेचर सोलेरा सोसायटी निवासी नितिन गर्ग बुधवार को अपने प्रॉपर्टी टैक्स डाटा में सुधार से संबंधित शिकायत लेकर समाधान शिविर में पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि वे पिछले कई दिनों से इधर-उधर चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उनकी शिकायत का समाधान नहीं हो पा रहा था।

4 अधिकारियों के वेतन कटेंगे

समाधान शिविर की अध्यक्षता कर रहे अतिरिक्त आयुक्त एवं सीटीपी सतीश पाराशर ने शिकायत को ध्यानपूर्वक सुना तथा मौके पर ही मात्र 35 सेकेंड में शिकायतकर्ता के प्रॉपर्टी टैक्स डाटा में सुधार मौके पर ही किया। अपनी शिकायत का त्वरित समाधान होने पर शिकायतकर्ता के चेहरे पर खुशी की चमक दिखाई दी। उन्होंने सरकार द्वारा शुरू की गई इस अनूठी पहल की सराहना की तथा मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। बता दें कि नरहरि सिंह बांगड़ ने समाधान शिविर में शिकायत का समाधान देते हुए, कोताही बरतने वाले 4 अधिकारियों का 15 दिन का वेतन काटने के भी आदेश जारी किए।

क्या थी शिकायतकर्ता की शिकायत?

निगमायुक्त जोन-1 क्षेत्र में आयोजित समाधान शिविर की अध्यक्षता कर रहे थे। इसमें राजेंद्रा पार्क की एकता वाली गली से कुछ शिकायतकर्ता पहुंचे, जिन्होंने बताया कि उनकी गली में सीवर के ढक्कन टूटे हुए हैं तथा बार-बार संबंधित अधिकारियों को शिकायत करने के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। निगमायुक्त ने मौके पर ही कनिष्ठ अभियंता को बुलाकर उससे जवाब-तलब किया, जिस पर कनिष्ठ अभियंता द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया।

इस पर निगमायुक्त ने तुरंत ही टीम भेजकर सीवर के टूटे ढक्कनों को बदलने के निर्देश दिए। साथ ही कार्य में कोताही बरतने पर कार्यकारी अभियंता संजीव कुमार, सहायक अभियंता दलीप सिंह यादव, कनिष्ठ अभियंता सतेन्द्र व जसविन्द्र का 15-15 दिन का वेतन काटने के आदेश दिए।

आज प्राप्त हुई 37 शिकायतें

आज इस समाधान शिविर का दूसरा दिन था, जिसमें कुल 37 शिकायतें प्राप्त हुई। जिनमें से प्रॉपर्टी टैक्स डाटा सुधार से संबंधित 2 शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया गया, जबकि अन्य शिकायतों के लिए समय सीमा निर्धारित करके शिकायतकर्ताओं को अवगत कराया गया। डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने गुरुग्राम के नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे प्रतिदिन आयोजित होने वाले समाधान शिविरों में पहुंचें।

जन शिकायतों का मौके पर ही समाधान करने के लिए आयोजित हो रहे समाधान शिविर हरियाणा सरकार की एक अनूठी पहल है। शिकायतकर्ता अपनी शिकायत में आधार नंबर या परिवार पहचान-पत्र नंबर व मोबाइल नंबर जरूर लिखें।

ये भी पढ़ें:- हरियाणा में अनिल विज का एक्शन जारी: ऊर्जा मंत्री बोले- हम हमेशा फॉर्म में रहते हैं...चाहे चपरासी ही बना दो