Haryana Staff Selection Commission: हरियाणा से आए दिन ठगी के मामले सामने आते रहते हैं। लोगों को काम दिलवाने के बहाने विदेश भेजने के नाम पर इमिग्रेशन कंपनियां लाखों से लेकर करोड़ो तक का चूना लगा रही हैं। यह फर्जीवाड़ा कम होने के बजाए बढ़ता जा रहा है। लेकिन अब एक ऐसा फर्जीवाड़ा सामने आया है जिसकी वजह से युवाओं का भविष्य अंधकार में आ सकता है।  दरअसल HSSC ने खुलासा किया है कि 44 ऐसे सोशल मीडिया हैंडल है जिनके जरिए सरकारी भर्तियों को लेकर लोगों को गलत जानकारी दी जा रही है।

फेक यूट्यूब चैनल के जरिये गलत जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में  HSSC ने कहा है कि ऐसे 44 फर्जी सोशल मीडिया हैंडल है जिनके जरिये युवाओं को सरकारी नौकरी की भर्तियों को लेकर गलत जानकारी दी जा रही है। आयोग ने यह भी कहा कि ऐसे भी सरकारी कर्मचारी सामने आए हैं। जिन्होंने  यूट्यूब चैनल पर अपनी फेक आईडी बनाई हुई है। इन आईडी के माध्यम से वह आयोग के खिलाफ केस करने के नाम पर लोगों को भड़काकर उनसे मोटी रकम की भी डिमांड कर रहे हैं।  

HSSC LOGO का गलत इस्तेमाल

आयोग के द्वारा डीजीपी को लेटर भेजा गया है, उसमें यह कहा गया है कि कुछ यूट्यूबर्स ऐसे हैं जो सरकारी कर्मचारी हैं। इसके अलावा हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के नाम व LOGO का  यूट्यूबर्स कर गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। इनके जरिए ये रिजल्ट व एग्जाम संबधी जानकारी को लेकर गलत जानकारी लोगों को दे रहे हैं। जिसकी वजह से आयोग की छवि खराब हो रही है। 

Also Read: कैथल में युवक से 48 लाख की ठगी, मनी लांड्रिंग में  गिरफ्तारी का दिखाया डर, साइबर पुलिस कर रही जांच

HSSC ने की सख्त कार्रवाई की मांग

HSSC ने इस मामले में पुलिस महानिदेशक (DGP) शत्रुजीत कपूर से न्याय की गुहार लगाई है। आयोग ने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। आयोग का कहना है कि ऐसे लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज होना चाहिए। HSSC ने एक लेटर शिक्षा विभाग के ACS को भी भेजा है। इस लेटर में शिक्षा विभाग के उन कर्मचारियों के नाम मेंशन हैं जो सरकारी भर्ती को लेकर गलत जानकारी फैला रहे हैं।