Logo
Haryana Staff Selection Commission: HSSC ने महिला कांस्टेबल की 1000 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। जिसके लिए 13 अगस्त मंगलवार को फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट किए जाएंगे।

Haryana Staff Selection Commission: हरियाणा में एक बार फिर से सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका मिलने जा रहा है। दरअसल, HSSC ने महिला कांस्टेबल की 1000 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। जिसके लिए फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट (PST) की प्रक्रिया कल यानी 13 अगस्त मंगलवार से शुरू हो जाएगी। अभ्यर्थियों की PST के लिए 2 शिफ्ट तय की गई हैं। जिनका समय भी अलग निर्धारित कर दिया गया है। फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट पास होने के बाद अभ्यर्थियों को फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए बुलाया गया है। जिसकी लिस्ट आयोग ने ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दी है।

पीएसटी का शेड्यूल क्या रहेगा ?

आयोग के शेड्यूल के मुताबिक, कल मंगलवार 13 अगस्त को पीएसटी की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा। पीएसटी का समय कल सुबह 9 बजे निर्धारित किया गया है। 9 बजे थर्ड शिफ्ट में वह अभ्यर्थी शामिल होंगे, जिनके रजिस्ट्रेशन संख्या 594743 से 594826 के बीच हैं। अगर जो अभ्यर्थी 9 बजे के बाद आएंगे उन्हें एंट्री नहीं मिलेगी। इसके बाद 4th शिफ्ट सुबह 10:30 बजे शुरू हो जाएगी। इसमें वह अभ्यर्थी शामिल होंगे जिनके रजिस्ट्रेशन संख्या 595092 से 1839942 के बीच है। इस शिफ्ट में 11 बजे के बाद अभ्यर्थियों को एंट्री नहीं मिलेगी। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट  https://admitcardpst0106.hryssc.com के लिंक पर जाकर PST के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

पद पर सिलेक्शन के लिए योग्यता क्या है ?

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल के पदों पर सिलेक्शन लेने के लिए अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा उसकी उम्र 18 से 25 साल के बीच होना जरूरी है। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा तय उम्र में छूट दी गई है। अभ्यर्थियों का सिलेक्शन पाने के लिए सबसे पहले क्वालिफाइंग टेस्ट क्लियर करना होता है। उसके बाद फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट और फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट के साथ नॉलेज टेस्ट पास करना जरूरी है।

Also Read: हरियाणा में चली तबादला एक्सप्रेस, 42 HPS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, जारी की गई लिस्ट

लेवल 3 के हिसाब से मिलती है सैलरी

पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट के दौरान महिलाओं को 6 मिनट में एक किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी पड़ती है। जिन अभ्यर्थियों का पद पर चयन हो जाता है, उन्हें लेवल 3 के हिसाब से सैलरी दी जाती है।

CH Govt hbm ad
5379487