Haryana and Rajasthan Roadways Bus Controversy: राजस्थान रोडवेज और हरियाणा पुलिस के बीच एक मामूली से दिखने वाले टिकट विवाद ने दोनों राज्यों के बीच तनाव पैदा कर दिया है। एक ओर जहां हरियाणा पुलिस ने राजस्थान रोडवेज की करीब 90 बसों के चालान काटे हैं, वहीं अब राजस्थान पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए हरियाणा रोडवेज की 26 बसों के चालान काट दिए हैं। इसमें सिंधी कैंप पर 9 और सड़वा मोड़ पर 17 बसों के चालान शामिल हैं।

महिला पुलिसकर्मी से किराया मांगने पर शुरू हुआ विवाद

यह पूरा विवाद तब शुरू हुआ जब राजस्थान रोडवेज की एक बस में सवार हरियाणा की एक महिला पुलिसकर्मी से बस कंडक्टर ने टिकट मांगा। इस बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हुई और मामला बढ़ता चला गया। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, हालांकि इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं हो पाई है।

दोनों राज्यों की पुलिस रोडवेज बसों को बना रही निशाना

इस घटना के बाद हरियाणा पुलिस ने राजस्थान रोडवेज की बसों को निशाना बनाते हुए बड़ी संख्या में चालान काट दिए। इस पर राजस्थान रोडवेज के कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। अब राजस्थान पुलिस ने भी हरियाणा रोडवेज की बसों के चालान काटकर जवाबी कार्रवाई की है।

कंडक्टर ने पुलिस पर बदले की भावना का लगाया आरोप  

राजस्थान पुलिस ने सिंधी कैंप और सड़वा मोड़ पर हरियाणा रोडवेज की कुल 26 बसों के चालान काटे हैं। एक कंडक्टर ने आरोप लगाया है कि राजस्थान पुलिस बदले की भावना से हरियाणा रोडवेज की बसों को निशाना बना रही है और पहले की तुलना में अब बहुत ही कम यात्रियों के लिए भी चालान काटे जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंहरियाणा रोडवेज की बसों में खड़े होकर सफर करने वालों के लिए फ्री होगी यात्रा