Logo
हरियाण्पा में डॉक्टरों की अपनी मांगों को लेकर गत वर्ष 27 व 29 दिसंबर को हड़ताल पर रहे हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोएशन के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजेश ख्यालिया शुक्रवार को अंबाला में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मिले तथा उन्हें अपनी मांगों से अवगत करवाया। मुलाकात में विज ने जल्द अधिकारियों की बैठक बुलाने का भरोसा देते हुए कहा कि डॉक्टरों के लिए उनके घर के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे।

Chandigarh: हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन अध्यक्ष ने डॉक्टरों की मांगों लेकर शुक्रवार को हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मिले। जिसमें मंत्री विज ने मांगों को लेकर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने व मांगों को लेकर जल्द संबंधित अधिकारियों की बैठक बुलाने का आश्वासन दिया। एचसीएमएस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजेश ख्यालिया ने भी स्वास्थ्य मंत्री के साथ हुई बैठक को सौहार्दपूर्ण करार दिया। इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष व स्वास्थ्य मंत्री ने एक दूसरे को नव वर्ष की बधाई भी दी।

अंबाला कैंप कार्यालय में मुलाकात

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के अंबाला स्थित कैंप कार्यालय में उनके साथ एचसीएमएस प्रदेशाध्यक्ष ने डॉक्टरों की मांगों पर विस्तार से चर्चा की। मुलाकात के दौरान दोनों ने अपनी अपनी बातों को रखते हुए विस्तार से चर्चा की। चर्चा के दौरान अनिल विज ने कहा कि डाक्टरों के लिए उनके दरवाजे हमेशा ही दरवाजे खुले रहे है तथा हम पहले दिन से ही डॉक्टरों की सभी जायज मांगों को पूरा करने के लिए संकल्पबद हैं। डॉक्टरों की मांगों में मुख्य रूप से बॉड राशि घटाने, विशेषज्ञ चिकित्सकों के लिए अलग कैडर बनाने आदि की मांगें शामिल थी।

समाधान का रहेगा प्रयास

अनिल विज ने कहा कि आने वाले दिनों में वित्त विभाग, स्वास्थ्य विभाग सहित सभी विभागों के अधिकारियों को बुलाकर डॉक्टरों की मांगों को हल करवाने के प्रयास किए जाएंगे। एसीपी को लेकर तकनीकी खामियों को भी दूर किया जाएगा।

पहली बैठक में नहीं पहुंचे थे विज

डॉक्टरों ने अपनी मांगों को लेकर गत वर्ष 27 दिसंबर को ओपीडी का बहिष्कार कर हड़ताल की थी। जबकि 29 दिसंबर को ओपीडी के साथ एमरजेंसी व पोस्टमार्टम सेवाओं का भी बहिष्कार किया था। एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल की एक जनवरी को चंडीगढ़ में स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव की अध्यक्षता में अधिकारियों के साथ बातचीत हुई थी। जिसमें कुछ मांगों पर सहमति भी बनी थी, परंतु स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज बैठक में शामिल नहीं हुए थे। लंबे समय से मांगें लंबित एचसीएमएस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजेश ख्यालिया ने कहा कि अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं। प्रतिनिधि मंडल कई बार&;एसीएस हेल्थ, डीजी हेल्थ, डीजी हेल्थ-टू और अन्य अफसरों के सामने उठा चुका है, परंतु समाधान नहीं होने पर न चाहते हुए भी आंदोलन की राह पकड़नी पड़ी। शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री के साथ बातचीत सकारात्मक रही है

5379487