Hisar Police Gunman Wife Murder Case: हरियाणा के हिसार में गनमैन की पत्नी की हत्या मामले में नया मोड़ आया है। इस मामले में बुधवार को कोर्ट में डीएसपी कप्तान सिंह और एक अन्य गनमैन कुलदीप ने सरेंडर कर दिया। कोर्ट में सरेंडर करने के बाद दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

सर्विस रिवाल्वर से की पत्नी की हत्या

दरअसल, हिसार में गनमैन विक्रम ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से पत्नी की हत्या कर दी थी। इसके बाद पुलिस ने गनमैन को बचाने के लिए सिर और जबड़े पर सोटे से मार कर हत्या करने की रिपोर्ट तैयार की। डीएसपी कप्तान सिंह और अन्य सिपाही पर आरोपी पुलिसकर्मी विक्रम को बचाने के आरोप लगे हैं।

DSP पर लगा गनमैन को बचाने का आरोप

पुलिस के मुताबिक, पुलिसकर्मी विक्रम अपनी पत्नी रिंकू के साथ हिसार के सिरसा रोड स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहता था। इस दौरान विक्रम जींद के तत्कालीन डीएसपी कप्तान सिंह का गनमैन तैनात था। 16 अप्रैल, 2020 को विक्रम ने पत्नी रिंकू की हत्या कर दी। इसके बाद विक्रम ने पत्नी की हत्या की सूचना डीएसपी कप्तान सिंह को दी। इसके बाद उस बचाने के लिए पूरी साजिश रची गई।

FSL रिपोर्ट से हुआ खुलासा

इसके बाद पुलिस ने अपना जांच रिपोर्ट में रिंकू की हत्या सोटे के वार से होने की जानकारी दी। इसके अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी सिर पर दो घाव होने का जिक्र किया गया। इसके बाद 19 मई, 2020 को FSL रिपोर्ट आने से हत्या का खुलासा हुआ। FSL रिपोर्ट की रिपोर्ट में रिंकू की गोली लगने से हत्या का जिक्र किया गया।

वहीं, मेडिकल बोर्ड ने भी दो बार 12 सितंबर और 21 नवंबर, 2020 को रिंकू की मौत का कारण गोली लगना ही बताया, पुलिस इस बात पर अड़ी रही कि रिंकू की मौत सोटे के प्रहार से हुई। इसके बाद मामला आगे बढ़ता चला और अब डीएसपी कप्तान सिंह ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। इस मामले में DSP कप्तान सिंह और दूसरे गनमैन कुलदीप समेत कई पुलिसकर्मियों पर विक्रम को बचाने के आरोप लगे हैं।