Logo
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के सामने रिटायर फौजी द्वारा अपनी शिकायत रोते हुए रखी। इस पर अनिल विज ने फौजी को हौंसला देते हुए कहा कि तुम्हारी लड़ाई लड़ने के लिए मैं बैठा हूं, तुम्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। इस मामले में सिरसा के एसपी को मामले में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Ambala: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के आवास पर पहुंचे सिरसा के रिटायर्ड फौजी ने अपनी शिकायत देते हुए बताया कि उसके घर में लगभग 15 बदमाशों ने घुसकर उससे व उसकी पत्नी के साथ झगड़ा व मारपीट की। अपनी बात बताते समय फौजी रोने लगा तो गृह मंत्री अनिल ने उन्हें हौंसला देते हुए कहा कि तुम्हारी लड़ाई लड़ने के लिए मैं बैठा हूं, तुम्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने इस मामले में सिरसा के एसपी को मामले में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

विदेश भेजने के नाम पर ठगी के कई आए मामले, एसआईटी को सौंपी जांच

जनसुनवाई के दौरान गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी के कई मामले आए, जिन पर उन्होंने कबूतरबाजी के लिए गठित एसआईटी को कार्रवाई के निर्देश दिए। करनाल निवासी व्यक्ति ने उसे कैनेडा भेजने के नाम पर 10 लाख रुपए की ठगी की शिकायत दी। उसने बताया कि आरोपियों ने उसे वर्क वीजा का झांसा भी दिया था, मगर न विदेश भेजा और न ही पैसे लौटाए। कैथल निवासी फरियादी ने उसे आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 10 लाख रुपए की ठगी करने, कुरुक्षेत्र निवासी फरियादी ने बताया कि एजेंट ने उसे कोरिया भेजने का झांसा दिया था और उससे छह लाख रुपए की ठगी की गई। करनाल से आई महिला ने बताया कि एजेंटों ने उसके पूरे परिवार को इंग्लैंड में वर्क वीजा पर भेजने का झांसा देकर उनसे 34 लाख रुपए की ठगी की। इनके अलावा अन्य कई मामलों की जांच गृहमंत्री ने एसआईटी को सौंपी।

बच्ची लापता होने पर कुरुक्षेत्र पुलिस की कार्यप्रणाली से गृह मंत्री खफा, एसपी को दी हिदायत

गृह मंत्री अनिल विज को कुरुक्षेत्र से आए दंपत्ति ने बताया कि उनकी नाबालिग बच्ची बीते कुछ दिनों से लापता है। वह घर से पेपर देने के लिए निकली थी जिसके बाद वह नहीं लौटी। उनका आरोप था कि पुलिस मामले में ठोस कार्रवाई नहीं कर रही। गृह मंत्री अनिल विज ने मामले में एसपी कुरुक्षेत्र को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति अपराधों पर त्वरित कार्रवाई की जाए। इस मामले में अब तक कार्रवाई नहीं करने वाले संबंधित थाने के एसएचओ से भी जवाब तलब करने के निर्देश दिए।

इन मामलों में गृह मंत्री ने कार्रवाई के दिए निर्देश

यमुनानगर से आए परिवार ने गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि उनके बेटे पर कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया था जिसके बाद अब तक पुलिस ने आरोपियों को नहीं पकड़ा है। इस पर गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी, यमुनानगर को कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं, करनाल निवासी महिला ने उनसे जमीनी धोखाधड़ी मामले में कार्रवाई की मांग की। रोहतक से आई महिलाओं ने प्रापर्टी डीलर द्वारा उन्हें गलत प्लाट देने, पानीपत से आई युवक ने उसके भाई की मौत के मामले में पानीपत जीआरपी द्वारा कार्रवाई नहीं करने, पलवल से आए बुजुर्ग दंपत्ति ने बेटे व बहू पर उन्हें घर से बाहर निकालने की शिकायत दी। इसके अलावा अन्य मामलों में गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

5379487