Ambala : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के समक्ष सोनीपत के गांव छिछडाना से आए फरियादियों ने बताया कि गांव के सरपंच की पूर्व में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज किया, मगर पूरे आरोपी अभी तक पकड़े नहीं गए है। उन्होंने आरोपियों द्वारा धमकाने के आरोप भी लगाए। गृह मंत्री अनिल विज ने इस मामले में कार्रवाई के लिए सोनीपत पुलिस कमिश्नर के नेतृत्व में एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई के दौरान अनिल विज के समक्ष कबूतरबाजी के कई मामले आए जिन्हें कार्रवाई के लिए कबूतरबाजी मामलों के लिए गठित एसआईटी के पास जांच हेतु भेजा गया। नारायणगढ़ से आए फरियादी ने बताया कि उसे अमेरिका भेजने के नाम पर एजेंट ने उससे पांच लाख रुपए की ठगी की, इसी तरह यमुनानगर से आए फरियादी ने बताया कि एजेंट ने उसके बेटे को पुर्तगाल भेजने के नाम पर 9 लाख रुपए की ठगी की, करनाल निवासी फरियादी ने बताया कि उसे अमेरिका भेजने के नाम पर चंडीगढ़ के एक एजेंट ने उसे पहले इजरायल भेज दिया, बाद में उसे न आगे अमेरिका भेजा और न ही पैसे लौटाए गए। उससे 12 लाख रुपए की ठगी की गई। गृह मंत्री ने इन मामलों में एसआईटी को कार्रवाई के निर्देश दिए।

गृह मंत्री अनिल विज ने इन मामलों में अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए

गृह मंत्री अनिल विज से करनाल से आई विवाहिता ने पति व ससुराल के अन्य लोगों पर दुराचार व प्रताड़ित करने के आरोप लगाए, महिला ने कहा केस दर्ज होने के बावजूद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है। गृह मंत्री ने किसी अन्य डीएसपी से मामले की जांच के निर्देश दिए। इसी तरह, झज्जर निवासी व्यक्ति ने जमीन पर कब्जा करने, कैथल निवासी व्यक्ति ने ससुराल पक्ष पर मारपीट करने, करनाल के गांव उपजनथली निवासी व्यक्ति ने विकास कार्यों में घोटाला करने, सोनीपत निवासी विवाहिता ने ससुराल पक्ष पर मारपीट करने के आरोप लगाए जिन पर मंत्री विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

बहन ने भाई पर लगाए धमकाने के आरोप, गृह मंत्री ने सोनीपत पुलिस कमिश्नर को जांच सौंपी

सोनीपत से आई महिला ने गृह मंत्री को शिकायत देते हुए बताया कि उसके पिता ने अपनी प्रापर्टी का 40 प्रतिशत हिस्सा उसके नाम किया था, मगर अब पिता की मृत्यु के उपरांत उसका भाई उसे लगातार धमका रहा है। गृह मंत्री ने सोनीपत पुलिस कमिश्नर को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह, नारायणगढ़ निवासी व्यक्ति ने कहा कि मारपीट मामले में दर्ज केस को वापस लेने के लिए दूसरे पक्ष द्वारा बदमाशों से फोन करवाए जा रहे हैं। यमुनानगर निवासी व्यक्ति ने हत्या के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने, अम्बाला शहर निवासी व्यक्ति ने धोखे से उसकी प्रापर्टी हड़पने एवं अन्य कई मामले आए जिन पर गृह मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।