Logo
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विवाहिता की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मारपीट करने वाले पति के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश पानीपत के एसपी को दिए। वहीं, अन्य मामलों में भी संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

Ambala: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विवाहिता की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मारपीट करने वाले पति के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश पानीपत के एसपी को दिए। अनिल विज मंगलवार को अंबाला में अपने आवास पर प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए सैकड़ों लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे। पानीपत से आई विवाहिता ने बताया था कि 25 वर्ष पूर्व उसकी शादी हुई थी और अब उसका पति उसके साथ व बेटे के साथ मारपीट करता है। उसे घर से निकालने पर मजबूर किया जा रहा है। विवाहिता ने पति द्वारा मारपीट करते हुए की वीडियो भी गृह मंत्री को दिखाई। गृहमंत्री ने संज्ञान लेते हुए एसपी पानीपत को फोन कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

हत्या के मामलों में कार्रवाई नहीं होने पर अनिल विज ने एसपी से मांगी रिपोर्ट

करनाल से आए फरियादी ने बताया कि गत दिनों उसके भाई की मारपीट के बाद मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में पहले हत्या का केस दर्ज किया, मगर अभी तक मामले में लिप्त आरोपियों को पकड़ा नहीं गया। गृह मंत्री ने एसपी, करनाल से इस केस की स्टेट्स रिपोर्ट तलब की। साथ ही आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार, जींद से आए फरियादी ने बताया कि उसके भाई की हत्या कुछ माह पूर्व हुई थी। इस मामले में पुलिस ने कुछ आरोपी गिरफ्तार किए जबकि मुख्य आरोपी को अभी तक नहीं पकड़ा। उन्होंने पुलिस पर ढुलमुल कार्रवाई के आरोप लगाए। गृह मंत्री ने इस मामले में जींद एसपी से कार्रवाई रिपोर्ट तलब करते हुए शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए।

जनसुनवाई के दौरान इन मामलों में भी कार्रवाई के दिए निर्देश

सोनीपत से आए फरियादी ने गृह मंत्री को बताया कि उसने एक ट्रक खरीदा था जो अपने दोस्त के नाम से लिया था। सारा पैसा उसने स्वयं दिया, मगर अब उसका दोस्त दगाबाजी करते हुए न ट्रक उसको दे रहा है और न ही रुपए। गृह मंत्री अनिल विज ने सोनीपत पुलिस कमिश्नर को जांच के निर्देश दिए। हिसार से आई युवती ने बताया कि उसे स्टडी वीजा पर कनाडा भेजने के नाम पर एजेंट ने उससे 9.50 लाख रुपए की ठगी की। उसके फर्जी कागजात बनवाए गए। जब उन्हें इस बात का पता चला, तो उन्होंने पैसे वापस मांगे मगर न तो उसे पैसे दिए और न ही विदेश भेजा । गृह मंत्री ने कबूतरबाजी के लिए गठित एसआईटी को जांच के निर्देश दिए।

5379487