Kurukshetra News: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कुरुक्षेत्र में केस दर्ज नहीं करने वाले अधिकारी को सस्पेंड कर दिया। कुरुक्षेत्र के आदर्श थाने के जांच अधिकारी ने बाइक और नकदी छीनने के मामले में केस दर्ज करने से इनकार कर दिया, जिस वजह से SP सुरेंद्र सिंह भोरिया को अनिल विज के निर्देश पर सस्पेंड कर दिया गया।    

कुरुक्षेत्र के गांव बारवा से आए शिकायतकर्ता ने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत देते हुए बताया कि कुछ महीने पहले वह कुरुक्षेत्र के LNJP अस्पताल में इलाज कराने गया था, लेकिन वहां पर 3 लोगों ने उसके साथ मारपीट करते हुए उससे नकदी और उसकी बाइक छीन ली। वह 2 आरोपियों को पहचानता भी है और घटना के दिन ही उसने आदर्श थाने में शिकायत की थी।

IO को तत्काल प्रभाव से किया सस्पेंड

शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि उसकी शिकायत एक जांच अधिकारी के पास थी और जांच अधिकारी उसे केस दर्ज करने का केवल झांसा देता रहा और मामले में आज तक पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया है। इस मामले को गृह मंत्री ने गंभीरता से लेते हुए कुरुक्षेत्र एसपी को फोन कर संबंधित IO को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने और केस दर्ज कर छानबीन के निर्देश दिए।

फौजियों को बॉर्डर छोड़कर आना पड़ा

गृह मंत्री अनिल विज को पलवल से आए फौजी ने बताया कि उनकी जमीन पर कब्जे के मामले में पुलिस ने अब तक कार्रवाई नहीं की है। उसे मजबूरी में बार-बार बॉर्डर पर अपनी ड्यूटी छोड़ पलवल पुलिस के पास कार्रवाई के लिए आना पड़ रहा है। फौजी से बोले कि तुम्हारी लड़ाई लड़ने के लिए तुम्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। इसके बाद उन्होंने पलवल SP को फोन मिलाया। उन्होंने आगे कहा कि फौजियों को कार्रवाई कराने के लिए बॉर्डर पर अपनी ड्यूटी छोड़कर यहां आना पड़ा यह ठीक बात नहीं है। इस मामले में पुलिस की मौजूदगी में जमीन की पैमाइश कराते हुए सभी फौजियों को इंसाफ दिलाया जाए।

फरियादियों ने भी सौंपी अपनी शिकायत

-पानीपत से आई एक महिला ने अपने पति पर मारपीट के आरोप लगाए ।

-करनाल से आए फरियादी ने चोरी के मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत सौंपी।

-अंबाला से आई विवाहिता ने ससुराल पक्ष पर मारपीट करने और बेटी होने के बाद उसे घर से निकाल दिया।

-करनाल से आई परिवार ने आत्महत्या मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने की शिकायत दी।

Also Read: Haryana Board Exam: बोर्ड परीक्षा के छात्रों से बात करेंगे शिक्षा मंत्री कंवर पाल, देंगे टेंशन फ्री रहने के टिप्स

-अंबाला शहर निवासी परिवार ने लक्की ड्रॉ स्कीम के तहत उनसे साढ़े 4 लाख रुपए की ठगी होने और छोटा माजरी निवासी फरियादी ने क्षेत्र से मोबाइल टावर को हटाने एवं अन्य कई शिकायत सौंपी।

-यमुनानगर से आई महिला ने दहेज उत्पीड़न मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत सौंपी।

-हिसार निवासी किसान ने धोखे से उसका ट्रेक्टर दूसरे व्यक्ति द्वारा अपने नाम कराने का मामला सामने आया। जिस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।