Ambala : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अपने आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से आए लोगों की समस्याओं को सुना और सम्बधिंत अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने करनाल में लड़की के लापता होने पर कड़े तेवर दिखाते हुए एसपी को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। वहीं, पानीपत के गांव मनाना निवासी व्यक्ति के घर चोरी का मामला रखा गया, जिसमें पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया गया। ऐसे में अनिल विज ने पानीपत एसपी को मामले में उचित कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए।  

आईटीआई पढ़ने गई थी छात्रा, हो गई लापता

जिला करनाल से आए एक व्यक्ति ने अपनी शिकायत में कहा कि उसकी लड़की आईटीआई में पढ़ने गई थी लेकिन वापस नहीं लौटी। वह लापता हो गई। इस बारे में नीसिंग थाने में एफआईआर भी दर्ज करवाई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही। गृहमंत्री ने इस मामले में एसपी करनाल को फोन कर लड़की का पता लगाने के निर्देश दिए। वहीं, जिला पानीपत के गांव मनाना से आए एक व्यक्ति ने बताया कि उसके घर में चोरी हो गई थी और इस बारे में उसने पुलिस में शिकायत भी दी थी, लेकिन पुलिस तत्परता से कार्रवाई नहीं कर रही। उन्होंने पानीपत एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए। 

पैसे के लेन देन में कुछ बदमाशों ने किया अस्पताल पर कब्जा

गुरूग्राम से आए एक प्राईवेट डॉक्टर ने अपनी समस्या रखते हुए कहा कि उसने एक प्राईवेट अस्पताल खोला था और पैसे के लेन देन के मामले में कुछ लोगों ने उसके अस्पताल पर कब्जा कर लिया है। पुलिस द्वारा भी एफआईआर दर्ज नहीं की गई। गृह मंत्री ने सीपी गुरूग्राम को फोन कर इस मामले में उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उधर गांव संधीर जिला करनाल से आए व्यक्ति ने गांव के कब्रिस्तान में नजायज कब्जा होने व गंदगी डालने की शिकायत रखी और कहा कि जमीन के मामले में पुलिस जांच अधिकारी ने दूसरी पार्टी से मिलकर उल्टा उनके ऊपर झुठा मुकद्दमा दर्ज किया हैं। आरोपित व्यक्तियों ने उसकी गर्भवती पत्नी के साथ मारपीट की व जान से मारने की धमकी भी दी। गृहमंत्री ने एसपी को जांच के निर्देश दिए।

परिवार गया था बाहर, घर में हो गई चोरी, पुलिस नहीं कर रही जांच 

कुरूक्षेत्र से आए व्यक्ति ने अपनी शिकायत में कहा कि वह और उसका परिवार बाहर गए हुए थे, जब वे वापस आए तो देखा कि उनके घर में चोरी हो गई, जिसमें उनको भारी नुकसान हुआ। पुलिस में चोरी बाबत शिकायत दी, लेकिन पुलिस द्वारा चोरो का सुराग नहीं लगाया जा रहा। गांव नगला नानकू से आए व्यक्ति ने अपनी शिकायत में कहा कि उसके पड़ोसी ने अपने घर की खिड़कियां उसके घर की ओर लगा दी है। इस बारे में पुलिस में भी शिकायत दी गई, लेकिन उसकी समस्या का समाधान नहीं हुआ। गृहमंत्री ने मामले में संबंधित एसपी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।