Fatehabad: प्रेम विवाह करने वाले एक युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। युवक की जेब से परिजनों को दो पेज का सुसाइड नोट मिला। युवक ने इसमें लिखा कि उसने अप्रैल में युवती से प्रेम विवाह किया था। उसकी पत्नी को उसके मायका पक्ष के लोगों ने मार डाला। फतेहाबाद पुलिस को इसकी शिकायत दी, लेकिन पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की गई। परेशान होकर युवक ने अब आत्महत्या कर ली। उधर, युवक के भाई ने पुलिस को लिखित शिकायत देकर युवती के मायका पक्ष पर उसके भाई को टॉर्चर करने के आरोप लगाए। भाई ने डीएसपी रैंक के अधिकारी से मामले की जांच करवाने, पोस्टमॉर्टम की वीडियोग्राफी करवाने की मांग की। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

सुसाइड नोट लिखकर की आत्महत्या

जानकारी अनुसार गांव ढिंगसरा निवासी प्रवीण पंजाब के नाभा में पीवीसी वॉल पैनल कंपनी में काम करता था। वीरवार दोपहर को वह लड़खड़ाते हुए घर पहुंचा और आंगन में गिर गया। बाद में उसने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि उसने कोई जहरीला पदार्थ खाया था। युवक के भाई पवन के अनुसार उसकी जेब से 2 पेज का सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में प्रवीण ने लिखा कि उसने भोड़िया खेड़ा की शाइना से 26 अप्रैल 2024 को हिसार में शादी कर ली थी। इसके बाद वह नीट की तैयारी के लिए उसे सीकर छोड़ आया और खुद अपनी नौकरी पर पंजाब लौट गया। उसकी गैर मौजूदगी में शाइना को उसका भाई सुनील, चाचा राजेंद्र अपने घर ले गए।

युवती के मायके पक्ष ने ऑनर किलिंग की

सुसाइड नोट में लिखा था कि शाइना ने उसे फोन कर बताया कि उसके पापा, भाई, चाचा, मां जान से मारने की धमकी देते हैं व मारपीट करते हैं। उसकी मां ने भी उसको फोन करके बताया कि वे शाइना को सल्फास की गोली दे रहे हैं। इसके बाद उसे सोशल मीडिया से पता चला कि शाइना की मौत हो गई है। वह वापस गांव आया और उसने डायल 112 को सूचना दी। इसके बाद उसे भट्टू थाना शिकायत देने को कहा गया। भट्टू थाना शिकायत दी तो उसे शहर थाना फतेहाबाद जाने को बोला गया। कई घंटों तक थाने में बैठाए रखा और सरपंच प्रतिनिधि को बुला लिया गया। बाद में वह घर आ गया तो युवती के पिता व सरपंच उसके घर आए। उन्होंने पहले गलती मानी और बाद में उसे धमकी देकर चले गए।

बार-बार फैसला करने का दबाव बनाया, पुलिस ने नहीं दिया साथ

सुसाइड नोट में युवक ने लिखा कि आरोपी बार-बार उसे फैसला करने के लिए बोलते रहे। उसके परिवार को खत्म करने की धमकी देकर उससे हस्ताक्षर करवा लिए। इसके बाद एसएचओ ने उसे कहा कि वह बच गया, नहीं तो उसके ऊपर दुष्कर्म का केस लगता। सुसाइड नोट सामने आने के बाद अब युवक के भाई पवन ने भट्टू पुलिस को लिखित शिकायत दी है। शिकायत में उसने बताया कि उसके भाई प्रवीण ने 7 जून को फतेहाबाद शहर थाना इंचार्ज को शिकायत दी थी। जिसके बाद उसके भाई पर राजीनामे का दबाव बनाया गया। इस घटना के बाद उसके भाई ने कुछ खाया पीया नहीं। शिकायत के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई करनी उचित नहीं समझी, बल्कि उसके भाई को घंटों बैठाए रखा। उसने पंचायत व पुलिस से संबंधित लोगों पर मिलीभगत के आरोप लगाते हुए मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम करवाने, वीडियोग्राफी करवाने और मामले में जांच डीएसपी स्तर के अधिकारी से करवाने की मांग उठाई।

युवती के परिजनों व सरपंच प्रतिनिधि पर केस दर्ज

इस बारे भट्टू थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह ने कहा कि मृतक युवक के भाई की शिकायत मिली है। फिलहाल पोस्टमॉर्टम करवाया जा रहा है। युवती के पिता सतपाल, मां शानो देवी, चाचा राजेंद्र, भाई सुनील व भोड़िया के सरपंच प्रतिनिधि अनिल के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है।