Kaithal: क्षेत्र में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया। एक किशोर ने अपनी बहन के प्रेम विवाह से खफा होकर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। युवक ने मामले में बीच-बचाव करने आई बहन की सास और ननद को भी गोली मार दी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया। सूचना मिलते ही शहर थाना पुलिस, सीआईए-1 और एसएफएल की टीमें मौके पर पहुंच गई। मौका स्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। एसएफएल की टीमें सुराग लगाने में जुट गई। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी भी खंगाले, ताकि हत्यारोपियों के बारे में सही जानकारी मिल सके। वहीं, आरोपी युवक खुद रिक्शा में सवार होकर थाना शहर पहुंचा तथा पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया।

फरवरी 2024 में प्रेमी युगल ने किया था विवाह

जानकारी अनुसार गांव क्योडक की युवती कोमल का कैथल के युवक अनिल के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने मिलकर फरवरी 2024 में प्रेम विवाह कर लिया था। युवती के परिजन इस प्रेम विवाह से नाराज थे। इसे लेकर युवती ने कोर्ट से सुरक्षा भी ली थी। ऐसा बताया जा रहा है कि युवती के परिजनों द्वारा कई बार उसे घर आने के लिए कहा, लेकिन युवती ने उनकी एक न सुनी। बुधवार दोपहर करीब दो बजे युवक पिस्तौल लेकर बहन कोमल के घर में घुसा। उसने घर में घुसते ही कई राउंड फायर किए। इस फायरिंग में कोमल की गर्दन पर गोली लगी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसी बीच वहां पर उसकी सास कांता देवी आई जिसके पेट में गोली लगी और उसकी ननंद अंजलि की बाजू में गोली लगी।

पहले भी दी थी जान से मारने की धमकी

मृतका के ससुर बंसीलाल ने बताया कि विवाहिता के परिजनों ने इस संबंध में पहले भी उसके परिवार को धमकी दी थी। इस पर युवक व युवती ने सुरक्षा भी ली थी, लेकिन बाद में अपने घर आ गए। फायरिंग करने से पहले युवती के भाई ने घर के सामने बाइक पर चक्कर भी लगाया था। बाद में दोपहर के समय अपनी बहन के घर के अंदर चला गया और उससे कुछ समय बात करने के बाद गोलियां चला दी। उस समय घर पर कोई पुरुष नहीं था। केवल महिलाएं ही आराम कर रही थी।

खुद जा पहुंचा पुलिस थाने

ऐसा बताया जा रहा है कि हादसे के बाद युवक खुद रिक्शा में सवार होकर थाना शहर पहुंचा तथा पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। युवक हादसे के बाद इंस्टाग्राम पर लाइव भी आया तथा लव मैरिज करने वालों को धमकी भी दी। थाना शहर प्रभारी बीर सिंह ने बताया कि मृतका के पति अनिल की शिकायत पर मृतका के नाबालिग भाई सहित पांच आरोपियों के खिलाफ हत्या व अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इंस्टाग्राम पर डाली वीडियो में कहा कि जो भी हमारी छोरी से लव मैरिज करेगा तो यही हाल होगा

बहन की हत्या करने वाले आरोपी युवक ने इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट की और हत्या की वारदात का खुलासा किया। हत्या के बाद भाई वीडियो में कुछ दूर पैदल चलता हुआ दिखाई देता है। फिर वह अचानक ऑटो वाले को रोक कर थाने चलने की बात कहता है। ऑटो में बैठकर ही उसने वीडियो बनाई। जिसमें वह गाली देते हुए कहता है कि म्हारे गांव की छोरी तै ब्या करैगा तो यही हाल होगा। साले उस छोरे नै भी मारूंगा, आज तो वह बच गया। गांव का जो मौजिज समझौता करवाने बीच में आएगा। उसे भी बाहर आकर मारूंगा। आज छोरी और उसकी सास तो मार दी। वीडियो में साफ नजर आता है कि उसे बहन की हत्या करने पर कोई गम नहीं है। पूरे रास्ते में लव मैरिज करने वाले लड़के और उसके परिवार को गालियां देते हुए थाने पहुंचता है।