Mahendragarh: हिसार जिले से शुरू हुई एसआरके ग्रुप की जनसंदेश यात्रा शनिवार की सुबह साढ़े 10बजे रायमलिकपुर पहुंची। उनके साथ कालका के विधायक प्रदीप चौधरी, शैली चौधरी, रेणू बाला व पार्टी के कई नेता मौजूद थे, लेकिन पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा गुट की दूरी बरकरार देखी गई। पूर्व मंत्री किरण चौधरी समर्थकों ने जगह-जगह एकत्र होकर टूकड़ों में यात्रा का अभिनंदन किया। आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की तर्ज पर एसआरके ग्रुप (शैलजा, रणदीप सुरजेवाला, किरण चौधरी) ने जनसंदेश यात्रा शुरू की है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र को यात्रा से टच करने की योजना है।

यात्रा के माध्यम से लोगों को कांग्रेस की नीतियों से करवा रहे अवगत 

कांग्रेस नेताओं एसआरके का तर्क है कि यात्रा के आयोजन से लोगों को भाजपा के खिलाफ संघर्ष करने का संदेश मिलेगा। सरकार की तानाशाही नीतियों का प्रचार होने से कांग्रेस का राजनीतिक ग्राफ बढ़ेगा और देश व प्रदेश में सत्ता हासिल करने में मदद मिलेगी। नांगल चौधरी हलके में यात्रा को लेकर किरण चौधरी समर्थकों ने जिम्मेवारी संभाली, रायमलिकपुर से निजामपुर तक चार प्वाइंटों पर किरण व कुमारी शैलजा का स्वागत किया। नांगल दर्गू में कांग्रेस की टिकट पर प्रत्याशी रहे राजाराम गोलवा ने समर्थकों के साथ यात्रा की अगुवानी की।

रणदीप सुरजेवाला की अनुपस्थिति बनी चर्चाओं का विषय

हिसार में यात्रा के शुभारंभ कार्यक्रम में पूर्व मंत्री रणदीप सुरजेवाला मौजूद थे। इसके बाद प्रदेश प्रभारी बाबरिया ने यात्रा को पार्टी की अनुमति से इंकार कर दिया। कहा था कि जो भी इस यात्रा में सम्मलित होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। शनिवार को नांगल चौधरी हलके में पहुंची जनसंदेश यात्रा में रणदीप सुरजेवाला नहीं पहुंचे। जिसको लेकर लोगों में विभिन्न चर्चाएं शुरू हो गई। लोगों का मानना है कि पार्टी हाईकमान के दबाव में आकर सुरजेवाला यात्रा से पीछे हट गए है, लेकिन इस विषय में स्वयं सुरजेवाला ही स्थिति स्पष्ट कर सकते हैं।

श्रुति चौधरी के विकास कार्य गिनाकर मांगे वोट

यात्रा के दौरान किरण चौधरी व कुमारी शैलजा ने पूर्व सांसद श्रुति चौधरी के विकास कायों का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि श्रुति के प्रयासों से नांगल चौधरी हलके को कैनाल बेस्ड नहरी पानी मिल पाया है। उन्होंने प्रत्येक गांव में लोहे की मोटी पेयजल सप्लाई लाइन दबवाई थी, जिससे लोगों को स्वच्छ पेयजल मिलना संभव हुआ। इसके अलावा श्रुति व किरण के प्रयासों से ही नांगल चौधरी नपा, गर्ल्स कॉलेज समेत कई परियोजनाएं धरातल में उतर पाई थी।