Logo
HR Road Accident: हरियाणा के फतेहाबाद में हुए सड़क हादसे में कार में सवार कुलेरी गांव के दो भाईयों की मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ अमर सिंह अपने छोटे भाई छोटू राम की तबीयत बिगड़ने पर उसे दिखाने अस्पताल ले जा रहा था। 

फतेहाबाद। हिसार रोड पर गोशाला के निकट जांडली माइनर पुल पर सेंट्रो व स्विफ्ट कार की आमने-सामने की भीषण टक्कर में दो सगे भाइयों की मौके पर मौत हो गई तथा तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए और उन्होंने कार में फंसे घायलों को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाल कर सीएचसी केंद्र भूना में पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने दो सगे भाइयों को मृत घोषित कर दिया तथा तीन लोगो को गंभीर हालत के चलते अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। पुलिस ने मृतकों के भतीजे कुलेरी निवासी सुरेंद्र के बयान पर कार्रवाई कर शव परिजनों को सौंप दिए।

छोटू को बिगड़ गई थी तबीयत 

कुलेरी निवासी 53 वर्षीय छोटू राम सहारण की तबीयत बिगड़ जाने के कारण उसका छोटा भाई 55 वर्षीय अमर सिंह सहारण स्विफ्ट कार को किराए पर लेकर भूना आ रहा था। कार में उनके साथ चालक भी था। हादसे के बाद आसपास के लोगों ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां दोनों भाईयों को मृत घोषित कर दिया गया।

संतुलन बिगड़ने से हुआ हादसा

कार गोशाला के निकट जांडली माइनर के पुल पर पहुंची तो सामने से आ रही सेंट्रो कार के साथ टकरा गई, जिससे कार चालक का संतुलन बिगड़ गया। स्विफ्ट कार अनियंत्रित होकर सड़क के साथ गहरे गड्ढों में पत्थरों से टकराती हुई पलट गई, जबकि सेंट्रो कार का अगला टायर निकल कर दूर जा गिरा। घटना के तुरंत बाद आसपास के लोग बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए, जिन्होंने स्विफ्ट कार में फंसे हुए पांच लोगों को बाहर निकालकर सीएचसी केंद्र में पहुंचाया। जहां पर अमर सिंह व छोटू राम को मृत घोषित कर दिया, जबकि कार चालक दारा सिंह, ईश्वर सिंह तथा कपूर सिंह की हालत गंभीर होने के कारण अग्रोहा रेफर कर दिया। जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

 आस्ट्रेलिया में इकलौता बेटा, पत्नी का हो चुका निधन

अमर सिंह के बचपन से ही दोनों हाथ कट गए थे, जिसके बाद छोटे भाई छोटू राम ने अपने भाई की हर प्रकार की मदद में साथ निभाया। रविवार की सुबह छोटू राम की हालत नाजुक होने के कारण कारण उसकी जान बचाने के लिए अमर सिंह कुलेरी गांव से भूना में इलाज के लिए स्विफ्ट कार में किराए पर लेकर आ रहा था, मगर अनहोनी ऐसी हुई की छोटे भाई के साथ बड़ा भाई भी एक्सीडेंट में जान गंवा बैठे। घटना के बाद कुलेरी गांव में मातम पसर गया। छोटू राम की पत्नी का कुछ महीने पहले ही देहांत हो गया था और तभी से ही वह मानसिक रूप से परेशान था, जबकि इकलौता बेटा ऑस्ट्रेलिया में गया हुआ है।

माइनर का पुल ऊंचा, इसलिए प्रतिदिन हो रहे है एक्सीडेंट

हिसार रोड पर श्री गोपाल कृष्ण गौशाला के समीप जांडली माइनर पुल का लेवल काफी ऊंचा है, इसलिए सामने से अचानक वहान दिखाई नहीं देता जिसकी बदौलत लगातार एक्सीडेंट हो रहे हैं। लोक निर्माण विभाग की देख रेख में उपरोक्त पुल का निर्माण सितंबर 2023 में हुआ था, परंतु ठेकेदार ने रैंप लेवल सही नहीं किया इसलिए लगातार हादसे हो रहे हैं। इसी प्रकार खैरी रोड पर भी पुल का लेवल गलत होने के कारण एक्सीडेंट अधिक होने के साथ-साथ चालकों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। बता दे कि उपरोक्त दोनों ही पुल एक साथ बनाए गए थे और दोनों ही पुल का लेवल गलत होने से लोगों की एक्सीडेंट के माध्यम से जान जा रही है। समाजसेवी नरेंद्र सिंह कुंडू ने खैरी रोड पर दहमान माइनर व हिसार रोड पर जांडली माइनर पर बनाए गए पुल को ठीक करने की मांग की है।

5379487