HPSC Recruitment 2024: हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) ने सहायक प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसमें कुल सहायक प्रोफेसर के 2424 पद भरे जाएंगे। एचपीएससी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार योग्य उम्मीदवार 7 अगस्त, 2024 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, जिसकी अंतिम तिथि 27 अगस्त तय की गई है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को एचपीएससी द्वारा जारी अधिकारिक वेबसाइट regn.hpsc.gov.in या hpsc.gov.in पर जाना होगा। बता दें कि उम्मीदवार  27 अगस्त की शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं।

कौन होंगे आवेदन के योग्य

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया हो, जिसमें उसके न्यूनतम 55 प्रतिशत अंक हो। इसके साथ ही उम्मीदवार ने मैट्रिक लेवल पर हिंदी या संस्कृत का अध्ययन किया हो। उम्मीदवार ने यूजीसी नेट या एसएलईटी या एसईटी परीक्षा पास की हो।

क्या होनी चाहिए आयु सीमा

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 42 साल होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी।

जानें आवेदन फीस

वहीं, अगर फीस की बात करें तो इस आवेदन के लिए जनरल श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रुपये फीस देनी होगी। आरक्षित श्रेणी और महिला के लिए आवेदन फीस 250 रुपये तय की गई है। पीएच (दिव्यांग) उम्मीदवारों को आवेदन फीस नहीं देनी होगी।

कैसे भरें आवेदन फॉर्म

-आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट regn.hpsc.gov.in या hpsc.gov.in पर जाना होगा।

-इसके बाद होम पेज पर दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा।

Also Read: एसएससी एमटीएस के पदों में बढ़ोतरी; इस तारीख तक करें अप्लाई, जानें डिटेल्स

-अब जो आपकी स्क्रीन पर फॉर्म खुलेगा, उसमें मांगे गए डिटेल भरें।

-इसके बाद अपने दस्तावेज और फीस जमा करें।

-अंत में भरे हुए आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकालकर रखें।