Logo
HSSC Physical Test: हरियाणा में एचएसएससी की और से के फिजिकल टेस्ट की परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी गई है।

HSSC Physical Test: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने  नोटिफिकेशन जारी करते हुए ग्रुप 56 व 57 के कई पदों योग्य उम्मीदवारों के फिजिकल टेस्ट  (PMT) और फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट परीक्षा की डेट की घोषणा कर दी है। बता दें कि सभी पदों के लिए शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों का पीएमटी और पीएसटी टेस्ट 5 सितंबर से 10 सितंबर 2024 तक होगा।

इन पदों को किया गया शामिल

ग्रुप 56 की कैटेगरी नंबर 320 के तहत असिस्टेंट सुपरीटेंडेंट जेल (पुरुष),  कैटेगरी नंबर 321 के तहत असिस्टेंट सुपरीटेंडेंट जेल (महिला),  कैटेगरी नंबर 325 के तहत कंपनी कमांडर, कैटेगरी नंबर 337 के तहत प्लाटून कमांडर का पद शामिल है। वहीं   ग्रुप 57 की  कैटगरी नंबर 381 के तहत महिला वार्डर और कैटेगरी नंबर 382 के तहत वार्डर (पुरुष) के पद को शामिल किया गया है।

पीएमटी के लिए कर सकते हैं अपील

बता दें कि पीएमटी प्रक्रिया में पारदर्शिता और निष्पक्षता के लिए उम्मीदवार अपीलीय समिति के समक्ष मशीन के दूसरे सेट के साथ पीएमटी को फिर से आयोजित करने के लिए अपील कर सकता है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एचएसएससी द्वारा जारी नोटीफिकेशन  चेक कर सकते हैं।  

हरियाणा में नीट यूजी काउंसलिंग

वहीं, हरियाणा के जो स्टूडेंट्स मेडिकल और डेंटल कॉलेज में एमबीबीएस में दाखिला लेने के इच्छुक हैं, उन स्टूडेंट्स के लिए 2 सितंबर से नीट यूजी काउंसलिंग राउंड-1 के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। हरियाणा के डायरेक्टर ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (DMER) नीट यूजी काउंसलिंग का शेड्यूल भी ऑफिशियल वेबसाइट uhsr.ac.in पर जारी कर दिया गया है।

Also Read: हरियाणा में विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, रोडवेज के साथ प्राइवेट में भी मान्य होंगे फ्री बस पास 

कॉलेज द्वारा इन डॉक्यूमेंट का वेरिफिकेशन किया जाएगा। स्टूडेंट्स को ओरिजिनल डॉक्यूमेंट की फोटो कॉपी जमा करवानी होगी। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और शुल्क भुगतान के बाद ही स्टूडेंट्स कॉलेज में दाखिला ले सकेंगे। स्टूडेंट्स को समय सीमा के भीतर कॉलेज में रिपोर्ट करना जरूरी है। 

5379487