HSSC CET Result 2023: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग  (HSSC) की ओर से ग्रुप-डी परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। यह परीक्षा कई विभागों में ग्रुप डी के 13 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई थी। बता दें कि इस परीक्षा का रिजल्ट 7 मार्च को घोषित किए गए हैं। साथ ही एचएसएससी ने सीईटी ग्रुप डी परीक्षा के अंकों के आधार पर चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर भी जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जा सकते हैं।

ऐसे करें रोल नंबर और रिजल्ट चेक

जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा के लिए 21 और 22 अक्टूबर 2023 को आयोजित परीक्षा में शामिल हुए थे, उन्हें अपना रोल नंबर चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, hssc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही दिए गए रिजल्ट के सेक्शन के लिंक से परिणाम पेज पर जाएं और यहां पर दिए गए लिंक से परीक्षा परिणाम  PDF फॉर्मेट में डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही इस में फाइल उम्मीदवार अपना रोल नंबर भी सर्च कर सकते हैं। 

इन पदों के लिए हुई थी परीक्षा

एचएसएससी द्वारा जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार सीईटी  परीक्षा का आयोजन राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में 13,657 ग्रुप डी के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु आयोजित किया गया था। इनमें सबसे अधिक पद 13104 रिक्तियां कॉमन कैडर की है, 137 पद हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, 100 पद रजिस्ट्रार को ऑपरेटिव सोसाइटी और  100 पद हरियाणा स्टेट एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड, आदि के लिए घोषित की गई है। विभाग के अनुसार इस भर्ती के लिए ऑनलाइन रिजल्ट कर दिए गए हैं। इस परीक्षा में सफल उम्मीदवार ही भर्ती के लिए योग्य माने जाएंगे।

Also Read: SSC CPO 2024: एसएससी सीपीओ की परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, जानें परीक्षा से जुड़ी जानकारियां 

वहीं, ग्रुप डी भर्ती को लेकर कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण के महानिदेशक ने सभी आईटीआई प्राचार्य को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में कहा कि तय समय पर ही ग्रुप डी की भर्ती करने के लिए सरकार के निर्देशों को देखते हुए आईटीआई को खोलने के निर्देश दिए हैं। साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों को भी मौजूद रहने के लिए कहा है। अन्य विभागों में भी तैयारी की जा रही है, ताकि यह भर्ती समय पर पूरी की जा सके।