HSSC Group C Result: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद तीसरी बार राज्य में तीसरी बार इनकी सरकार बनने जा रही है। इसके बाद अब जल्द ही हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की ओर से जल्दी ही ग्रुप सी के 240 ग्रुप के 25,562 पदों पर भर्ती के लिए रिजल्ट जारी किया जाएगा। साथ ही रिजल्ट जारी होते ही तुरंत युवाओं को ज्वाइनिंग भी दी जाएगी। इसके लिए सरकार ने सभी सीएमओ को युवाओं की मेडिकल जांच के लिए मेडिकल बोर्ड गठित करने के आदेश जारी किए हैं।

शपथ ग्रहण से पहले युवाओं को नौकरी

बता दें कि सीएम नायब सैनी ने विधानसभा चुनाव से पहले घोषणा कर दी थी कि वे सीएम पद की शपथ बाद में लेंगे, लेकिन उससे पहले राज्य में युवाओं को नौकरी देंगे। इसलिए कहा यह जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह से पहले से पहले अभ्यर्थियों का परिणाम जारी कर उनको नियुक्ति देने की तैयारी की जा रही है। इस भर्ती के लिए हरियाणा सरकार के साथ-साथ एचएसएससी भी अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है।

वहीं, विधानसभा चुनाव से पहले भी सरकार ने भर्ती का रिजल्ट जारी करते ही तुरंत बाद कर्मचारियों को नियुक्ति दी थी। इस भर्ती के दौरान दस्तावेजों की जांच नियुक्ति के बाद की गई थी, ताकि यह भर्ती में अधिक समय न लगे। कहा जा रहा है कि इस बार भी सरकार वही तरीका अपना रही है, ताकि जल्द से जल्द युवाओं को नौकरी मिल सके।

Also Read: राजस्थान में रिसर्च असिस्टेंट की बंपर भर्ती, इस दिन से शुरू होंगे आवेदन 

आयोग कर रहा सीईटी परीक्षा की तैयारी

इसके बाद अब, एचएसएससी की ओर से संयुक्त पात्रता परीक्षा (CIT) नवंबर महीने में आयोजित कराने की तैयारी में हैं। इसके लिए आयोग ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर अनुमति मांग है। मुख्य सचिव की ओर से आयोग इस परीक्षा के लिए अनुमति भी मिल गई है। इससे पहले, एचएसएससी ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में भी पत्र लिखकर दिया था कि नवंबर से दिसंबर तक यह परीक्षा आयोजित कर ली जाएगी।