HSSC Group D Recruitment 2024: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने ग्रुप-डी पदों पर भर्ती के लिए करेक्शन पोर्टल की तिथि 10 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला लिया है। अब इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 10 जुलाई रात 12 बजे तक अपनी कैटेगरी में बदलाव कर सकेंगे। उम्मीदवारों को फॉर्म में बदलाव करने के लिए एचएसएससी की अधिकारिक वबसाइट groupdcorrection.hryssc.com जाना होगा। बता दें कि 10 जुलाई की रात को 11:59 बजे यह पोर्टल बंद कर दिया जाएगा। इसलिए समय रहते उम्मीदवार इस मौके का फायदा उठा लें।

हाईकोर्ट का फैसला

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के फैसले के बाद एचएसएससी ने 6 जुलाई को सीईटी ग्रुप डी स्टेज-1 का संशोधित रिजल्ट जारी कर दिया था, जिसमें सामाजिक-आर्थिक मानदंड अंकों का लाभ दिए बिना उम्मीदवारों के केवल सीईटी अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की गई थी। 

एचएसएससी ने लिया फैसला

रिजल्ट आने के बाद उम्मीदवारों की सुविधा के लिए कैटेगरी में बदलाव के लिए 6 जुलाई से 8 जुलाई तक करेक्शन पोर्टल खोला गया था। इसके बाद भी कई उम्मीदवारों मौके का फायदा उठाने से वंचित रह गए थे, इसलिए एचएसएससी की ओर करेक्शन पोर्टल की तिथि बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

ऐसे करें करेक्शन

-सबसे पहले आपको वबसाइट groupdcorrection.hryssc.com पर जाना होगा।

-इसके बाद होम पेज पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

-अब अपनी आईडी और पासवर्ड डालकर फॉर्म ओपन करें।

-इसके बाद आपने कैटेगरी में बदलाव कर सकते हैं।

-बदलाव करने के बाद अंत में फार्म सबमिट कर दें। 

Also Read: NEET UG पेपर लीक पर CJI का सख्त रुख, 11 जुलाई को अगली सुनवाई, कोर्ट कहा- 24 लाख छात्रों की परीक्षा रद्द करना गंभीर मामला 

पीआरटी, टीजीटी और पीजीटी भर्ती

हरियाणा सरकार ने कौशल रोजगार निगम (HKRN) के तहत पीआरटी, टीजीटी और पीजीटी अध्यापकों पद के लिए भर्ती निकाली है। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार 11 जुलाई, 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती प्रक्रिया द्वारा स्कूलों में 26 हजार से अधिक पदों को भरा जाएगा। वहीं, टीजीटी और पीजीटी पदों पर भर्ती के लिए एचटेट को अनिवार्य रखा गया है।