Karnal: कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान विवाहिता की मौत हो गई। जैसे ही पति को पत्नी की मौत की सूचना मिली तो वह भी मेडिकल कॉलेज की छठी मंजिल पर पहुंच गया और उसने वहां से छलांग लगा दी। मृतक के परिजनों ने विवाहिता की मां व उसकी बहन पर युवक को छलांग लगाने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही मामला दर्ज करते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी।

उपचार के दौरान महिला की हुई थी मौत

जानकारी देते हुए पानीपत निवासी मृतक आशु की बहन नीलम ने बताया कि उसके भाई की 6 माह पहले पानीपत निवासी काजल से शादी हुई थी। तीन दिन पहले उसकी भाभी काजल को बुखार हुआ। उसे पानीपत के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। उसकी भाभी काजल गर्भवती थी। बुखार के कारण उसका मिसकैरेज हो गया। जिसके चलते पानीपत के अस्पताल में ही उसका ऑपरेशन हुआ, लेकिन ऑपरेशन के बाद उसका ब्लड नहीं रूका। इसके बाद उसे करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया, लेकिन देर रात तीन बजे उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

आशु की सास व साली ने उसे मरने के लिए किया विवश

नीलम ने बताया कि जब उसकी भाभी की मौत हुई तो उसकी भाभी की मां और उसकी बहन मौके पर ही मौजूद थी। भाई की सास व साली ने उसके भाई आशु को काफी भड़काया और कहा कि अब तो काजल नहीं रही। अब तु जिंदा रहकर क्या करेंगा, अब तूं भी मर जा। जिसके बाद उसका भाई मेडिकल कॉलेज की छठी मंजिल पर चढ़ गया और वहां से छलांग लगा दी। सिविल लाइन थाना के एसएचओ विष्णु मित्र ने बताया कि पुलिस इस मामले में हर पहलू पर गहनता से जांच कर रही है। दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू कर दी है।