Logo
हरियाणा के जींद में नाकों पर तैनात पुलिस जवानों को ठंड से बचाने के लिए रात के समय गर्म दूध व चाय की व्यवस्था की गई है। पुलिस वेलफेयर के तहत जवानों को यह सुविधा दी गई है।

Jind: कडाके की ठंड में आमजन जहां अपने घरों में हीटर लगा कर सोते हैं, वहीं पुलिस के जवान जनता की सुरक्षा के लिए जिले में लगाए गए रात्री नाकों पर ड्यूटी कर रहे हैं। ठंड को देखते हुए जींद पुलिस ने जवानों के लिए एक पहले की है, जिससे जवानों को ठंड से बचाया जा सके। नाकों पर तैनात पुलिस को रात के समय गरमागर्म दूध दिया जा रहा है, जिससे ठंड में जवानों को राहत मिल रही है।

कानून व्यवस्था बनाने के लिए रात को नाकों पर तैनात है जवान

पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने बताया कि जिलेभर में सुरक्षा, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस विभाग दिन रात ड्यूटी करता है। खासकर रात के समय होने वाली वारदात पर रोक लगाने के लिए पुलिसकर्मियों की रात के समय नाकों पर ड्यूटी भी लगी रहती है। बरसात हो या ठंड, जवान ड्यूटी पर मुस्तैद रहते हैं लेकिन बीते कुछ दिनों से चल रही शीतलहर और कोहरे ने ठंड बढ़ा दी है। ऐसे में रात के समय ड्यूटी करने वाले जवानों का हाल बेहाल है। जवानों के लिए चाय व दूध की व्यवस्था से ठंड के बीच खुद में स्फूर्ति महसूस करते हैं।

शहर में लगते हैं कुल 41 नाके, प्रत्येक नाके पर होते हैं 5 कर्मी

जींद शहर में रात्रि के समय पुलिस द्वारा 41 नाके लगाए जाते है। जिनमें प्रत्येक नाके पर पांच पुलिस कर्मचारियों के अलावा एक राइडर व पीसीआर की गाड़ी मौजूद रहती है। जिससे पुलिस का प्रत्येक जवान सप्ताह में एक दिन नाका ड्यूटी जरूर करता है। हाड़ कंपाने वाली ठंड से पूरी रात सड़कों पर देशवासियों की सुरक्षा के लिए तैनात जवानों को ठंड से राहत दिलाने के लिए दूध व चाय की व्यवस्था की गई है।

पुलिस वेलफेयर के तहत कर्मियों को पिलाया जा रहा दूध 

पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने बताया कि पुलिस वेलफेयर के तहत नाकों पर जवानों को गर्म दूध देने की शुरूआत की गई है। इस योजना के तहत टीएचसी अशोक कुमार के साथ एक टीम बना कर उनकी ड्यूटी इस कार्य के लिए लगाई गई है ताकि पुलिसकर्मी ठंड के बीच खुद को स्फूर्तिवान महसूस कर सकें।

5379487