Haryana: हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने कहा कि आगामी लोकसभा 2024 के चुनाव के लिए भारत के चुनाव आयोग ने मल्टी मीडिया कैंपेन के लिए चुनाव का पर्व-देश का गर्व लोगो (प्रतीक चिन्ह) एवं टैगलाइन जारी किया है। आयोग ने आग्रह किया कि इसे उपलब्ध सभी प्रिंट मीडिया, चैनल्स, सोशल मीडिया हैंडल, वाट्सएप ग्रुप और सभी विभागों की वेबसाइट पर प्रचारित व प्रसारित किया जाए। लोगो का सफेद रंग के साथ डार्क इमेज बैकग्राउंड है।

चुनावों की तैयारियों में आए दिन हो रही बैठक /strong>

अनुराग अग्रवाल आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रतिदिन किसी न किसी विषय पर समीक्षा बैठक कर रहे हैं। बैठक में जानकारी दी गई कि चुनाव आयोग ने राज्यों के सभी मुख्य निर्वाचन अधिकारियों से भी उक्त लोगो का व्यापक प्रचार-प्रसार करने को कहा है। इसके अलावा लोगो को टी-शर्ट, विभागों की प्रस्तुतीकरण तथा चुनाव से संबंधित अन्य सामग्री तथा नोटिस बोर्ड पर प्रसारित किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि टैग लाइन व लोगो को प्रिंट विज्ञापन, पोस्टरों, बैनरों, रेडियो स्पोर्ट्स के माध्यम से प्रचारित व प्रसारित किया जाए, ताकि लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जा सके।

प्रदेशभर के अधिकारियों को जारी किया पत्र

हरियाणा के मुख्य सचिव कार्यालय की चुनाव शाखा द्वारा हरियाणा सरकार के सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्षों, बोर्डों, निगमों व सार्वजनिक उपक्रमों के प्रबंध निदेशकों, मंडलायुक्तों, उपायुक्तों, विश्वविद्यालयों के कुलपतियों व एवं कुलसचिवों को लोगो एवं टैगलाइन के उपयोग के संबंध में जागरूकता अभियान चलाने बारे परिपत्र जारी किया है। इस अभियान के शुरू होने से समाज के लोग जागरूक होंगे और लोकसभा चुनावों में अधिक से अधिक मतदान करेंगे। हर जिले के उपायुक्त को इसकी जिम्मेदारी गई है, ताकि लोकसभा के इस पर्व में प्रदेशभर के लोग शामिल होकर अपने मत का प्रयोग करें।