Nuh: उपमंडल की सीमा में स्थित क्लासिक गोल्फ एंड रिसोर्ट कंट्री क्लब में वीरवार को अंतरराष्ट्रीय स्तर की चार दिवसीय गोल्फ प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। प्रतियोगिता में करीब 28 देशों के नामी गोल्फर अपनी प्रतिभा दिखाने पहुंचे हैं। प्रतियोगिता का समापन 17 मार्च को किया जाएगा। प्रतियोगिता के पहले दिन गोल्फरों ने शानदार प्रदर्शन किया और खेल प्रेमियों का जमकर मनोरंजन किया।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर की दिल्ली चेलेंज प्रतियोगिता

क्लासिक गोल्फ एंड कंट्री क्लब के जनरल मैनेजर ऋषि मट्टू व प्रबंधन का कार्य देख रहे प्रदीप ने बताया कि प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ़ इंडिया के सहयोग से अंतर्राष्ट्रीय स्तर की दिल्ली चेलेंज प्रतियोगिता का आयोजन क्लासिक गोल्फ कंट्री क्लब कोर्स में हो रहा है। इसमें करीब 28 देशों से करीब 150 से अधिक नामचीन गोल्फर हिस्सा लेने पहुंचे है। इनमें इंडिया से सुधीर शर्मा, नीदरलैंड से कीट व्हेन व्वेले, स्वीडन से लांगफोर्स, इंग्लैंड से रिस थॉमसन, स्कॉटलैंड से क्रेक होवी, बांग्लादेश से बादल हुसैन, फिनलैंड से ओलिवर लेंडल आदि शामिल है। प्रतियोगिता में इनामी राशि तीन लाख डॉलर तक रखी गई है, जो 17 मार्च को समापन के मौके पर वितरित होगी।

गोल्फरों को होटल से मैदान तक लाने के लिए दी बस की सुविधा

क्लब के जनरल मैनेजर ऋषि मट्टू ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आए सभी गोल्फरों को होटल से मैदान तक लाने के लिए अलग-अलग समय के साथ बस की सुविधा की गई है। बता दे कि नूंह के तावडू उपमंडल के गांव कोटा सीमा सराय में स्थित दक्षिण एशिया का यह बड़ा गोल्फ कोर्स है। इसमें 27 हॉल है। इधर पूर्व में भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन होता रहा है। आईपीएल की तर्ज पर खेले जाने वाले सीजीपीएल के दो सत्र सफलतापूर्वक यहां पर हो चुके हैं।